दुर्गा पूजा में हर पूजा कमेटी को 10 हजार रुपए देगी ममता सरकार

Edited By Pardeep,Updated: 11 Sep, 2018 01:20 AM

mamta govt to give rs 10 thousand to every pooja committee in durga puja

पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरका राज्य की 28 हजार दुर्गा पूजा कमेटियों को पूजा अनुदान देगी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को पूजा कमेटियों को 10-10 हजार रुपया अनुदान देने की घोषणा की। जिसपर राज्य सरकार का 28 करोड़ रुपए खर्च होगा। इसके अलावा...

कोलकाताः पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरका राज्य की 28 हजार दुर्गा पूजा कमेटियों को पूजा अनुदान देगी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को पूजा कमेटियों को 10-10 हजार रुपया अनुदान देने की घोषणा की। जिसपर राज्य सरकार का 28 करोड़ रुपए खर्च होगा। इसके अलावा उन्होंने पूजा कमेटियों से लिए जाने वाले फायर लाइसेंस शुल्क की वसूली बंद करने अौर बिजली की दरों में छूट देने की भी घोषणा की। ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल पुलिस के एक कार्यक्रम में इसका ऐलान करते हुए कहा, 'राजधानी कोलकाता में 3000 हजार और पूरे राज्य में करीब 25000 हजार दुर्गा पूजा कमेटियां है।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा के समय में ही मुस्लिमों के मुहर्रम को लेकर बीते कई साल काफी विवाद हो चुका है। बीते साल भी मूर्ति विसर्जन और मुहर्र्म का विवाद कोलकाता हाई कोर्ट पहुंच गया था जिसके बाद ममता सरकार की काफी किरकिरी हुई थी। राज्य सरकार पर आरोप लगे थे कि एक वर्ग को संतुष्ट करने के लिए उन्होंने मूर्ति विसर्जन पर रोक लगा दी थी।

इस मामले में बीजेपी ने ममता बनर्जी मुस्लिमों का तुष्टिकरण कर हिन्दुओं का अपमान करने का आरोप लगाया था। खासबात यह है कि तृणमूल की गढ़ माने जाने वाले पश्चिम बंगाल में बीजेपी तेजी से अपना आधार बना रही है और उसकी लोकप्रयिता में भी इजाफा हो रहा। बीजेपी ममता पर अक्सर राज्य में एक वर्ग विशेष की तुष्टिकरण का आरोप लगाती है। 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!