ममता बनर्जी की सुरक्षा में हुई बड़ी चूक, पूरी रात घर में बैठा रहा अंजान शख्स, हाई सिक्योरटी के बावजूद नहीं पड़ी नज़र

Edited By Anu Malhotra,Updated: 04 Jul, 2022 09:14 AM

man enter cm mamata banerjee house in kolkata security

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सुरक्षा में एक बड़ी चूक का मामला सामने आया। दरअसल, सीएम ममता बनर्जी के दक्षिणी कोलकाता के कालीघाट स्थित आवास में एक व्यक्ति अवैध रूप से घुस गया और लगभग पूरी रात आवास में ही छिपा रहा।

 नेशनल डेस्क:  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सुरक्षा में एक बड़ी चूक का मामला सामने आया। दरअसल, सीएम ममता बनर्जी के दक्षिणी कोलकाता के कालीघाट स्थित आवास में एक व्यक्ति अवैध रूप से घुस गया और लगभग पूरी रात आवास में ही छिपा रहा। रविवार सुबह सुरक्षाकर्मियों ने आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले किया। पुलिस ने यह जानकारी दी। इस घटना के सामने आने के बाद मुख्यमंत्री के निजी आवास की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़ा हो गया है कि आरोपी कैसे इतने व्यापक सुरक्षा घेरे के बावजूद आवास में कैसे घुस गया और बिना किसी की जानकारी के पूरी रात आवास में ही रहा। 

पुलिस ने कहा कि आरोपी एक दीवार पर चढ़कर हरीश चटर्जी स्ट्रीट स्थित बनर्जी के आवास में शनिवार देर रात करीब 1 बजे घुसा। पुलिस ने बताया कि मुख्यमंत्री आवास पर सुरक्षा में सेंध लगने की घटना की सूचना मिली है। एक शख्स किसी शरारतपूर्ण मंशा से मुख्यमंत्री आवास परिसर में घुस गया। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि व्यक्ति पूरी रात घर के एक कोने में बैठा रहा और सुबह सुरक्षाकर्मियों की नजर उस पर पड़ी, जिसके बाद उन्होंने कालीघाट पुलिस थाने को सूचना दी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। 

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, आरोपी मानसिक रोगी जान पड़ रहा है। एक अधिकारी ने कहा कि हम उससे बात कर रहे हैं और उसके बारे में पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं। हम यह भी पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं कि क्या उसने किसी के कहने पर मुख्यमंत्री के आवास में प्रवेश किया। मामले की जांच जारी है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री आवास और उसके आसपास सुरक्षा बढ़ाने के लिए तत्काल कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी अवांछित गतिविधि पर नजर रखने के लिए बनर्जी के आवास के पास कालीघाट पुल पर लोहे की लंबी छड़ें लगाई गई हैं। 
  

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!