अमेरिका में मुस्लिम समझकर सिख को पीटा, शरीर पर फेंकी गर्म कॉफी

Edited By Tanuja,Updated: 18 Feb, 2019 01:22 PM

man in us punches sikh clerk thinking he is muslim arrested

अमेरिकी पुलिस ने समाज में नफरत फैलाने के आरोप में एक शख्‍स को गिरफ्तार किया है। कैलिफोर्निया में एक अमेरिकी नागरकि ने एक स्‍टोर में कार्यरत सिख को ...

न्यूयार्कः अमेरिकी पुलिस ने समाज में नफरत फैलाने के आरोप में एक शख्‍स को गिरफ्तार किया है। कैलिफोर्निया में एक अमेरिकी नागरकि ने एक स्‍टोर में कार्यरत सिख को मुसलमान समझ कर पहले उसकी पिटाई की फिर उसके बाद उसके शरीर पर गर्म कॉफी फेंक दी। इसका खुलासा स्‍टोर में लगे सीसीटीवी के फुटेज से हुआ। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर इस शख्‍स की पहचान जॉन क्रेन के रूप में हुई है। फुटेज में इस शख्‍स ने काले कपड़े पहन रखा है।

13 फरवरी को अमेरिकी समयानुसार दोपहर दो बजे आरोपी स्‍टोर में प्रवेश करता है। फुटेज में अमेरिकी युवक को स्‍टोर में प्रवेश करते हुए देखा गया। कुछ समय बाद स्‍टोर के दरवाजे के निकट पीड़‍ित के चेहरे पर एक थप्‍पड़ जड़ते हुए तस्‍वीर कैद हुई है। इसके बाद मौके से भागने से पहले अमेरिकी नागरिक का पीड़ित के चेहरे पर गर्म कॉफी फेंकते हुए भी फुटेज है।

हालांकि, पीड़‍ित ने पुलिस के समक्ष कहा है कि आरोपी ने एक कप कॉफी तैयार की और बिना भुगतान किए उसने स्‍टोर छोड़ने की कोशिश की थी। उधर, पूछताछ के दौरान आरोपी क्रेन ने पुलिस को बताया कि उसने सिख के साथ मारपीट की क्योंकि उसे लगता था कि वह एक मुस्लिम है। उसने कहा कि वह मुसलमानों से नफरत करता है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!