मौत के 10 दिन बाद भी नहीं हुआ मनदीप का अंतिम संस्कार, सस्पेंस में न्यूयार्क पुलिस, पति की मारपीट से थी परेशान

Edited By Anu Malhotra,Updated: 12 Aug, 2022 10:55 AM

mandeep kaur died by suicide in new york

पति की यातनाओं से तंग आकर खुदखुशी करने वाली NRI महिला मंदीप कौर की मौत की गुत्थी अब तक सुलझ नहीं पाई है। बीते दिनों मंदीप कौर का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था जिसमें उसने रो-रो कर अपने पति के जुल्मों की दास्तां को बयां किया था।

नई दिल्ली: पति की यातनाओं से तंग आकर खुदखुशी करने वाली NRI महिला मंदीप कौर की मौत की गुत्थी अब तक सुलझ नहीं पाई है। बीते दिनों मंदीप कौर का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था जिसमें उसने रो-रो कर अपने पति के जुल्मों की दास्तां को बयां किया था। 

बता दें कि बिजनौर की रहने वाली मंदीप कौर ने पति के जुल्मों से तंग आकर न्यूयार्क में बीते 2 अगस्त को आत्महत्या कर ली थी। लेकिन 10 दिन बाद भी  मनदीप का अंतिम संस्कार नहीं हो पाया है। दरअसल मनदीप कौर का परिवार चाहता है कि उनका अंतिम संस्कार भारत में किया जाए लेकिन ससुराल वाले और पति इससे सहमत नहीं हैं। न्यूयार्क पुलिस भी अब तक यह तय नहीं कर पाई है कि क्या सच में मनदीप कौर घरेलू हिंसा से पीड़ित थी या नहीं। ऐसे में मनदीप कौर का पार्थिव शरीर अब भी न्यूयॉर्क के रिचमंड हिल इलाके के ही एक फ्यूनरल होम में रखा गया है।

बता दें कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ था  जिसमें मनदीप कौर ने रो-रो कर अपने उपर हुए जुल्मों को बताया था। वीडियो में मनदीप ने आरोप लगाया था कि एक बेटे की चाह में उसका पति रोज उसे मारता पीटता था उसकी जान लेने की कोशिश करता था।  

इन सबसे परेशान होकर एक दिन मनदीप ने वीडियो बना अपने पति के गुनाहों से पर्दा उठाया और अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।  वहीं बेटी को खो चुके मनदीप के परिवार का कहना है कि यह घटना 2 अगस्त की है जबकि मनदीप के पति ने पुलिस को बताया कि यह घटना 1 अगस्त को ही घटी। मनदीप के पति रणजोतबीर सिंह संधू का कहना है कि जो वीडियो वायरल हो रहा है वह 5 साल पुराना है। लेकिन अभी उनकी शादी शुदा जिंदगी काफी अच्छी चल रही थी।

2018 में मनदीप अमेरिका गई थी जिसके बाद वह वहां अपने परिवार के साथ न्यूयार्क में एक भारतीय सिख परिवार के घर में ही किराए पर रहती थीं। मंदीप ने 1 अगस्त को अपने पिता को आखिरी वीडियो भेजा था।  हालांकि मंदीप कौर को न्याय दिलाने के लिए और घरेलू हिंसा के खिलाफ आवाज उठाने के लिए कई मानवाधिकार संस्थाएं पीड़िता का साथ देने के लिए आगे आई है । 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!