मंदसौर सामूहिक बलात्कार: पीड़ित बच्ची के फोटो खींचना नर्स को पड़ा महंगा

Edited By Anil dev,Updated: 05 Jul, 2018 01:48 PM

mandsaur mass rape poxo act photo

मंदसौर में सामूहिक बलात्कार की पीड़ित सात वर्षीय स्कूली छात्रा की फोटो खींचकर उसकी पहचान उजागर करने के प्रयास के आरोप में यहां शासकीय महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय (एमवायएच) की एक वरिष्ठ नर्स को गिरफ्तार किया गया है।

इंदौर: मंदसौर में सामूहिक बलात्कार की पीड़ित सात वर्षीय स्कूली छात्रा की फोटो खींचकर उसकी पहचान उजागर करने के प्रयास के आरोप में यहां शासकीय महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय (एमवायएच) की एक वरिष्ठ नर्स को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) हरिनारायणचारी मिश्रा ने आज बताया कि एमवायएच में भर्ती स्कूली छात्रा के वॉर्ड के पास तैनात पुलिसकर्मियों को कल सूचना मिली कि एक वरिष्ठ नर्स ने अपने मोबाइल कैमरे से पीड़ित बच्ची और उसके इलाज से जुड़े दस्तावेजों के फोटो खींचे हैं। जांच में यह सूचना सही पायी गयी।   

अस्पताल में पुलिस ने किए सुरक्षा के कड़े इंतजाम
मिश्रा ने बताया कि नर्स से इस सिलसिले में पूछताछ की जा रही है कि उसने पीड़ित बच्ची और उसके मेडिकल दस्तावेजों के फोटो क्यों खींचे। पुलिस को संदेह है कि वह ये तस्वीरें किसी व्यक्ति को भेजना चाहती थी। डीआईजी ने बताया कि नर्स के खिलाफ किशोर न्याय अधिनियम, लैंगिक अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम (पॉक्सो एक्ट) और भारतीय दंड विधान की संबद्ध धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। मामले की विस्तृत जांच की जा रही है।   पीड़ित बच्ची मंदसौर से करीब 200 किलोमीटर दूर इंदौर के एमवायएच में 27 जून की रात से भर्ती है। सेहत में बड़े सुधार के बाद उसे तीन जुलाई को अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) से निजी वॉर्ड में भेजा गया था। पीड़ित बच्ची के एमवायएच में भर्ती होने के बाद से ही अस्पताल में पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर रखे हैं।     

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!