मणिशंकर अय्यर का विवादित बयान,पूछा- 10 हजार कमरों में से किस कमरे में पैदा हुए राम

Edited By shukdev,Updated: 08 Jan, 2019 05:33 AM

mani shankar aiyar s controversial statement

विवादित बयानों से कांग्रेस नेतृत्व को परेशान करने वाले वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने एक बार फिर से विवादित बयान दिया है। इस बार उन्होंने राममंदिर मुद्दे की आग को भड़काने वाला बयान दे दिया है।अय्यर ने कहा, " हम कहते हैं मंदिर...

नई दिल्ली: विवादित बयानों से कांग्रेस नेतृत्व को परेशान करने वाले वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने एक बार फिर से विवादित बयान दिया है। इस बार उन्होंने राममंदिर मुद्दे की आग को भड़काने वाला बयान दे दिया है। अय्यर ने कहा, " हम कहते हैं मंदिर आप जरूर बनाइए अयोध्या में, यदि आप चाहते हैं, लेकिन आप कैसे कह सकते हो कि मंदिर वहीं बनाएंगे। मंदिर वहीं बनाने का क्या मतलब बना।
PunjabKesariदशरथ एक बहुत बड़े महाराजा थे। कहा जाता है उनके महल में 10 हजार कमरे थे। कौन जानता है कि कौन सा कमरा कहां था। इसलिए ये कहना कि क्योंकि हम सोचते हैं कि हमारे भगवान राम यहीं पैदा हुए थे। इसलिए वहीं बनाना है और क्यों कि एक मस्जिद है वहां, इसलिए हम उसके पहले तोड़ेंगे और उसकी जगह हम बनाएंगे। हम ये कहें कि अल्लाह में भरोसा रखना कोई गलत चीज है एक हिन्दुस्तानी के लिए।"

दिल्ली में सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम 'एक शाम बाबरी मस्जिद के नाम’ में बोलते हुए अय्यर ने कहा कि कि बीजेपी और संघ राम मंदिर के मुद्दे पर सियासत कर रही है। वे लोग कहते हैं कि राम कसम की खाते हैं मंदिर यहीं बनाएंगे, इसका क्या मतलब है। उल्लेखनीय है कि मणिशंकर अय्यर अपने विवादित बयानों के लिए जाने जाते रहे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ दिया गया उनका चायवाला बयान मीडिया में काफी चर्चित रहा था।
PunjabKesariएक नजर अय्यर के विवादित बयानों पर

  • मणिशंकर अय्यर ने 2014 के लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान नरेंद्र मोदी को एआईसीसी में चाय बेचने का प्रस्ताव दिया था और इसी बयान के बाद 'चाय वाला मोदी' का उदय हुआ जो सारी दुनिया में फेमस हो गया। लोकसभा चुनाव 2014 में भाजपा को उम्मीद से बहुत ज्यादा सीटें मिलीं। 
  • गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले मणिशंकर अय्यर ने नरेंद्र मोदी को 'नीच आदमी' कहा। पीएम मोदी ने अय्यर के इस बयान को खूब प्रचारित किया। उन्होंने कहा कांग्रेस के लोग मुझे 'नीच जाति का आदमी' कहते हैं। भाजपा को इसका फायदा हुआ और गुजरात का हाथ से निकल चुका चुनाव जीत गए। 
  • गुजरात चुनाव से पहले मणिशंकर अय्यर ने पाकिस्तान के प्रति प्रेम का इजहार कर दिया था। 

  •  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!