मतदान शुरू होते ही कई जगह खराब हुई EVM, चुनाव प्रक्रिया में हुई देरी

Edited By vasudha,Updated: 18 Apr, 2019 10:49 AM

many evms have broken down as voting starts

तमिलनाडु में वीरवार को कुछ मतदान केंद्रों पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) में तकनीकी खराबी आने की वजह से मतदान प्रक्रिया में रुकावट आयी। राज्य में 38 लोकसभा सीटों और 18 विधानसभा सीटों के लिए मतदान चल रहा है। पुलिस ने बताया कि मतदान सुबह सात...

नेशनल डेस्क: तमिलनाडु में वीरवार को कुछ मतदान केंद्रों पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) में तकनीकी खराबी आने की वजह से मतदान प्रक्रिया में रुकावट आयी। राज्य में 38 लोकसभा सीटों और 18 विधानसभा सीटों के लिए मतदान चल रहा है। पुलिस ने बताया कि मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और शांतिपूर्ण ढंग से जारी है। 
PunjabKesari

कई मतदान केंद्रों पर ईवीएम में मामूली तकनीकी खराबी आने की वजह से मतदान में रुकावट आयी। तिरुचिरापल्ली, डिंडीगुल, कन्याकुमारी, नागपट्टिनम, मयिलादुथुरई, थेनी और तिरुनेलवेली लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के अलावा चेन्नई और अन्य जिलों के कुछ मतदान केंद्रों पर ईवीएम में तकनीकी खराबी आने की सूचना मिली है। 
PunjabKesari
तिरुचिरापल्ली के कमनईकेनपलयम और कडुवेट्टी, कन्याकुमारी के पद्ममनाभपुरम, डिंडीगुल के ओट्टान्चथरम और तिरुनेलवेली के अवरईकुलम में मतदान केंद्रों पर ईवीएम में खराबी आने की सूचना मिली है। ईवीएम में खराबी आने की वजह से केआर गर्वनमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल मतदान केंद्र से डिंडीगुल लोकसभा क्षेत्र के पीएमके उम्मीदवार के जोथीमुथु ओट्टान्चाथिराम और अवारईकुलम में मतदान केंद्र तिरुनेलवेली लोकसभा क्षेत्र के द्रमुक उम्मीदवार एस गननाथीरावियम बिना मतदान किये लौट गये। 

PunjabKesari
चुनाव अधिकारियों ने बताया कि इंजीनियर ईवीएम को ठीक करने में लगे हैं और जल्द ही मतदान शुरू हो जाएगा। इस बीच, मदुरै नॉर्थ विधानसभा क्षेत्र के सात मतदान केंद्रों पर मतदान इसलिए रोक दिया गया क्योंकि मतदाताओं ने अन्ना द्रमुक का उल्लेख किये हुये संदिग्ध हस्ताक्षर वाले स्टिकर ईवीएम पर चिपके पाये जाने की शिकायत की। चुनाव अधिकारी मतदान केंद्र पर पहुंचकर शिकायत की जांच कर रहे हैं। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!