छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, CAF के दो जवान घायल

Edited By Pardeep,Updated: 13 Jan, 2021 04:48 AM

maoists blast ied in chhattisgarh two caf personnel injured

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले के ओरछा क्षेत्र में नक्सलियों ने मंगलवार को आईईडी ब्लास्ट से हमला कर दिया था। जिसमें छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल (सीएएफ) की 16 वीं बटालियन के दो जवान घायल हो गए थे। फिलहाल इन दोनों जवानों को

रायपुरः छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले के ओरछा क्षेत्र में नक्सलियों ने मंगलवार को आईईडी ब्लास्ट से हमला कर दिया था। जिसमें छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल (सीएएफ) की 16 वीं बटालियन के दो जवान घायल हो गए थे। फिलहाल इन दोनों जवानों को बेहतर इलाज के लिए रायपुर ले जाया गया है। इस बात की पुष्टि सीएएफ की 16 वीं बटालियन के कमांडेंट सदानंद कुमार ने की है। 

मंगलवार को नारायणपुर जिले के ओरछा क्षेत्र में सड़क निर्माण कार्य के दौरान रोड ओपनिंग के लिए निकले इन जवानों पर नक्सलियों ने आईईडी विस्फोट कर हमला कर दिया था। इस हमले में CAF के दो जवान बुरी तरह घायल हो गए थे, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अब बेहतर इलाज के लिए उन्हें रायपुर लाया गया है।

छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल की 16 वीं बटालियन के कमांडेंट सदानंद कुमार का कहना है कि 'नारायणपुर जिले के ओरछा क्षेत्र में नक्सलियों की ओर से किए गए एक आईईडी विस्फोट में CAF की 16 वीं बटालियन के दो जवान घायल हो गए। जवानों को बेहतर इलाज के लिए रायपुर ले जाया गया है।' 

बता दें, मंगलवार को नारायणपुर जिले के ओरछा थाना क्षेत्र के घट्‌टेकाल-डेंगलपुट्‌टी-पाईवेयर के जंगलों में नक्सलियों के होने की सूचना पर DRG और STF की संयुक्त टीम ने जंगलों की गहन चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान जंगल में नक्सलियों का अस्थाई कैंप मिला है। फिलहाल जवानों की सूचना पाकर नक्सली फरार होने में कामयाब हो गए। वहीं जवानों ने कैंप से बड़ी भारी मात्रा में असलहा, बारूद और आईईडी बरामद किया है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!