मराठा आंदोलन: युवक ने की खुदकुशी, मरने से पहले लिखा- आज एक मराठा जा रहा है

Edited By vasudha,Updated: 31 Jul, 2018 11:36 AM

maratha movement youth committed suicide

मराठा आरक्षण को लेकर आंदोलन की आग एक बार फिर भड़क गई। सोमवार को कई हिस्सों में आगजनी की घटनाएं सामने आई। वहीं इसी बीच एक व्यक्ति ने चलती ट्रेन के सामने छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली...

नेशनल डेस्क: मराठा आरक्षण को लेकर आंदोलन की आग एक बार फिर भड़क गई। सोमवार को कई हिस्सों में आगजनी की घटनाएं सामने आई। वहीं इसी बीच एक व्यक्ति ने चलती ट्रेन के सामने छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली। 35 वर्षीय प्रमोद जयसिंह होरे ने रविवार को फेसबुक और व्हाट्सऐप पर लिखा कि वह आरक्षण की मांग के समर्थन में अपनी जान दे देगा जिसके बाद उसने मुकुंदवाड़ी क्षेत्र में चलती ट्रेन के सामने कथित रुप से छलांग लगा दी। 
PunjabKesari
महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग की परीक्षा की तैयारी में जुटे जयसिंह ने मरने से पहले अपने फेसबुक अकाउंट पर लिखा कि आज एक मराठा जा रहा है, और अपने जीवन को मराठा आंदोलन के लिए कुर्बान कर रहा है ..लेकिन मराठा आरक्षण के लिए कुछ कीजिए। उसके कई दोस्तों ने उससे ऐसा नहीं करने का अनुरोध किया लेकिन उसने किसी की भी नहीं सुनी।

PunjabKesari
खबरों के मुताबिक पाटिल बिना बताए घर से निकल गया था और जब काफी देर तक घर नहीं पहुंचा तो घरवालों ने उसकी छानबीन शुरू कर दी। काफी ढूंढने पर भी जब पाटिल नहीं मिला तो पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई। छानबीन में पाटिल का शव रेल की पटरी पर मिला। वहीं जयसिंह की मौत के बाद परिजनों ने खूब हंगामा किया। उसके परिजन ने कहा कि वे तब तक शव नहीं उठाएंगे जब तक राज्य सरकार आरक्षण के मुद्दे पर अंतिम निर्णय नहीं ले लेती। 
PunjabKesari

बता दें कि महाराष्ट्र में मराठा लोगों के लिए आरक्षण की मांग को लेकर पिछले काफी दिनों से आंदोलन हो रहा है। इससे पहले  28 साल के युवक काकासाहब शिंदे ने गोदावरी नदी में कूदकर आत्महत्या कर ली थी। शिंदे ने भी अपनी मौत का कारण आंदोलन को बताया था। मराठों को आरक्षण देने की मांग को लेकर पिछले दिनों महाराष्ट्र बंद का भी ऐलान किया गया था।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!