मार्क जुकरबर्ग भी रह चुके हैं PM मोदी के मुरीद, उनके लिए बदल डाली थी अपनी प्रोफाइल फोटो

Edited By vasudha,Updated: 03 Mar, 2020 11:04 AM

mark zuckerberg changed his facebook profile after meeting modi

देश के करोड़ो लोग उस समय हैरान रह गई जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अचानक सोशल मीडिया छोड़ने का ऐलान कर दिया। उनके इस ऐलान के बाद सोशल मीडिया पर जैसे भूचाल सा आ गया और लोग पीएम से ऐसा ना करने की गुजारिश करने लगे। मोदी के इस फैसले को लेकर कयास का...

बिजनेस डेस्क: देश के करोड़ो लोग उस समय हैरान रह गई जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अचानक सोशल मीडिया छोड़ने का ऐलान कर दिया। उनके इस ऐलान के बाद सोशल मीडिया पर जैसे भूचाल सा आ गया और लोग पीएम से ऐसा ना करने की गुजारिश करने लगे। मोदी के इस फैसले को लेकर कयास का दौरा भी शुरू हो गया है। हालांकि इस दौरान फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ​बीच का एक वाक्य चर्चा का विषय बन गया है। दरअसल एक समय ऐसा भी आया था जब जकरबर्ग ने पीएम मोदी के लिए अपनी प्रोफाइल पिक्चर तक बदल डाली थी। 

PunjabKesari

यह बात है सितंबर, 2015 की जब फेसबुक के सीईओ ने मोदी को आमंत्रित किया था। पीएम कैलिफॉर्निया स्थित फेसबुक हेडक्वॉर्टर्स में टाउन हॉल मीटिंग के लिए गए थे, उनसे मुलाकात के बाद जकरबर्ग ने फेसबुक पर अपनी प्रोफाइल पिक्चर बदल डाली थी। उन्होंने फेसबुक पर तब लिखा था कि मैंने डिजिटल इंडिया के समर्थन में अपनी प्रोफाइल पिक्चर बदली है, यह भारत सरकार की ग्रामीण समुदाय से इंटरनेट को जोड़ने और उन्हें ज्यादा से ज्यादा सेवाएं ऑनलाइन पहुंचाने की कोशिश है। इसके बाद पीएम ने और भारत में उनके कई प्रशंसकों ने अपनी फोटो बदल दी थी। 

PunjabKesari

वहीं साल 207 में भी  जुकरबर्ग ने अपने फेसबुक पोस्ट में पीएम मोदी की तारीफ की थी। उन्होंने अपने पोस्ट में बताया था कि कैसे आजकल लोग चुनाव खत्म होने के बाद भी अपने नेता से मुद्दों और रोजमर्रा की जरुरतों के लिए जुड़े रहते हैं।  कैसे सोशल मीडिया जनता को उनके चुने हुए नेताओं के साथ सीधे संपर्क में रहने में मदद करता है।  जकरबर्ग ने मोदी का उदाहरण देते हुए बताया कि वह अपने मंत्रियों से फेसबुक पर जानकारी साझा करने की सलाह देते हैं ताकि इससे लोगों को सीधे फीडबैक मिल सके। 

PunjabKesari

गौरतलब है कि मोदी ने सोमवार शामअपने आधिकारिक Twitter हैंडल से पोस्‍ट करते हुए सभी को यह खबर दी कि वे सोशल मीडिया अकाउंट्स छोड़ने पर विचार कर रहे हैं। उन्‍होंने कहा था कि इस रविवार से वे Facebook, Twitter, Instagram और You Tube छोड़ने की सोच रहे हैं। उनके इस पोस्ट के बाद यूजर्स बड़ी तादाद में यह सवाल करने लगे कि सर, क्‍या हो गया, आप कहां जा रहे हैं, आप ऐसा क्‍यों कह रहे हैं आदि।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!