आतंकी मसूद ने भारत के खिलाफ फिर उगला जहर, नया ऑडियो टेप किया जारी

Edited By Tanuja,Updated: 01 Dec, 2018 06:17 PM

masood azhar release fourth audio tape against india

करतारपुर कॉरिडोर की शुरुआत पर लंबे भाषण में भारत से दोस्‍ती के लिए हाथ बढ़ाने की अपील के 3 दिन बाद ही पाकिस्‍तान की पोल खुल गई है। पाकिस्‍तान के आतंकियों को विरासत में मिला मसला बताकर दोस्‍ती का हाथ बढ़ाने वाले पीएम इमरान खान के भाषण से खफा आतंकी...

पेशावरः  करतारपुर कॉरिडोर की शुरुआत पर लंबे भाषण में भारत से दोस्‍ती के लिए हाथ बढ़ाने की अपील के 3 दिन बाद ही पाकिस्‍तान की पोल खुल गई है। पाकिस्‍तान के आतंकियों को विरासत में मिला मसला बताकर दोस्‍ती का हाथ बढ़ाने वाले पीएम इमरान खान के भाषण से खफा आतंकी मसूद अजहर ने एक बार फिर से भारत के खिलाफ जहर उगला है। इतना ही नहीं, करतारपुर कॉरिडोर के लिए भारत को मिले न्‍योते से भी वह पाक सरकार से काफी खफा है। यह वही मसूद अजहर है, जिसको 1999 में एयर इंडिया के हाईजैक विमान में सवार यात्रियों को सकुशल छोड़ने के एवज में भारत सरकार ने मजबूरन रिहा किया था।
PunjabKesari
आतंकी मसूद अजहर ने भारत को धमकी वाला ऑडियो जारी किया है। 9 मिनट के इस टेप में मसूद अजहर कहते सुना गया है कि अयोध्या में ढांचे को हमारी कमजोरी की वजह से तोड़ा गया और वहां पर मंदिर बना लिया गया। उसने कहा है कि इन दिनों अयोध्‍या में काफी संख्‍या में गैर मुस्लिम जमा हो रखे हैं, जिनसे मुस्लिम डरे हुए हैं। उसने धमकी दी है कि यदि यह जमीन मुस्लिमों को नहीं दी जाती तो उनके लड़ाके हर कुर्बानी को भी तैयार हैं। मसूद ने दावा किया कि काबुल और जलालाबाद में भारतीय संस्थानों को जैश ने ही निशाना बनाया था। इतना ही नहीं, इस ऑडियो में अजहर ने करतारपुर कॉरिडोर के बारे में भी टिप्पणी की। उसने पाक सरकार की ओर से भारत को न्योता देने पर नाराजगी जताई। इस टेप में अजहर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के खिलाफ भी जहर उगला और कहा कि अयोध्या में हो रही गतिविधि चुनाव के कारण बढ़ी है।

PunjabKesariप्रधानमंत्री इमरान खान का आतंकी मूसद अजहर के ताजा ऑडियो टेप को लेकर कोई बयान नहीं आया है, क्‍योंकि पाकिस्‍तान में आतंकियों की अहि‍मयत क्‍या है, यह इस बात से भी बयां होती है कि इमरान खान के मंत्री आतंकी हाफिज सईद के साथ एक साथ मंच शेयर करने से नहीं चूकते हैं। इतना ही नहीं, भारत से दोस्‍ती की अपील करने वाले इमरान खान ने अपनी जितनी भी स्‍पीच आज तक भारत को लेकर दी है, उनमें कहीं भी एक शब्‍द आतंकियों पर कार्रवाई को लेकर नहीं कहा गया है। इसकी वजह बेहद साफ है कि इमरान अपने देश में आतंकियों की मौजूदगी और उनके पीछे खड़ी सेना के बारे में भली-भांति वाकिफ हैं। यही वजह है कि इनको लेकर भाषण देना उन पर कार्रवाई करने से ज्‍यादा आसान है।  PunjabKesari9 मिनट के इस टेप में मसूद अजहर यह कहते हुए सुना गया है कि अयोध्या में ढांचे को हमारी कमजोरी की वजह से तोड़ा गया और वहां पर मंदिर बना लिया गया। उसने इसमें कहा है कि इन दिनों अयोध्‍या में काफी संख्‍या में गैर मुस्लिम जमा हो रखे हैं, जिनसे मुस्लिम डरे हुए हैं। उसने धमकी दी है कि यदि यह जमीन मुस्लिमों को नहीं दी जाती तो उनके लड़ाके हर कुर्बानी को भी तैयार हैं। मसूद ने दावा किया कि काबुल और जलालाबाद में भारतीय संस्थानों को जैश ने ही निशाना बनाया था। इतना ही नहीं, इस ऑडियो में अजहर ने करतारपुर कॉरिडोर के बारे में भी टिप्पणी की। उसने पाक सरकार की ओर से भारत को न्योता देने पर नाराजगी जताई। इस टेप में अजहर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के खिलाफ भी जहर उगला और कहा कि अयोध्या में हो रही गतिविधि चुनाव के कारण बढ़ी है।PunjabKesari
 बता दें कि मसूद अजहर ने इस तरह का ऑडियो टेप पहली बार जारी नहीं किया है। इससे पहले भी वह इसी तरह से भारत को धमकी देता आया है। इस वर्ष ही अब तक करीब तीन बार उसने इसी तरह से ऑडियो टेप जारी कर भारत को धमकी दी है। इसी वर्ष जुलाई में जारी एक ऑडियो टेप में आतंकी मसूद अजहर मुस्लिम युवाओं से तैराकी सीख कर समुद्री जेहाद छेड़ने की अपील करता सुना गया था। इससे पहले फरवरी में भी उसने ऐसा ही ऑडियो टेप जारी किया था। इसमें वह सुंजवान में सेना के शिविर पर हुए आतंकी हमले की जिम्‍मेदारी लेता हुआ सुनाई दे रहा है। इसमें वह यह कहता भी सुना गया कि आने वाले समय में और बड़े हमले को वह तैयार है। नवंबर में सामने आए उसके ऑडियो टेप में वह अपने भतीजे उस्मान इब्राहिम की मौत का बदला लेने की बात कहता सुना गया था।
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!