मायावती का छत्तीसगढ़ दौरा आज, करेंगी चुनावी शंखनाद (पढ़ें 13 अक्टूबर की खास खबरें)

Edited By Pardeep,Updated: 13 Oct, 2018 05:39 AM

mayawati will visit chhattisgarh today will make election ballot

आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लगते ही राजनीतिक दलों में प्रत्याशियों के चयन के लिए कवायद शुरू कर दिया है। ऐसे में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी छत्तीसगढ़ आ चुके हैं। अब बसपा के सुप्रीमो बहन मायावती...

नई दिल्ली/जालंधरः आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लगते ही राजनीतिक दलों में प्रत्याशियों के चयन के लिए कवायद शुरू कर दिया है। ऐसे में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी छत्तीसगढ़ आ चुके हैं। अब बसपा के सुप्रीमो बहन मायावती 13 अक्टूबर को चुनावी रैली को धार देने विरोधियों को ताकत का एहसास कराने बिलासपुर दौरे पर अाएंगी। यहां वह जेसीसीजे और बीएसपी के संयुक्त सम्मेलन में शामिल होने आएंगी। बिलासपुर में पहली बार जेसीसीजे और बीएसपी का ज्वॉइंट ऐतिहासिक सम्मेलन होगा। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मायावती और अजीत जोगी संयुक्त रैली करेंगे। 

राष्ट्रीय-
जम्मू -कश्मीर में तीसरे चरण के नगर निकाय चुनाव आज 

PunjabKesari
जम्मू -कश्मीर में तीसरे चरण के नगर निकाय चुनाव के लिए अाज मतदान होगा। घाटी में शनिवार को जिन 44 वार्डों में वोटिंग होगी, उनमें से 20 शहर के व्यापारिक क्षेत्र में आते हैं। राज्य में तीसरे चरण में 207 वार्डों में मतदान का प्रोग्राम है लेकिन 100 वार्डों में ही वोटिंग होगी। 

आज बेंगलुरु में राफेल सौदे के विरोध में रोड शो करेंगे राहुल गांधी
PunjabKesari
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज कर्नाटक दौरे पर रहेंगे। राफेल के मुद्दे को लेकर लगातार मोदी सरकार पर हमलावर हो रहे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अब राफेल को बेरोजगारी से जोड़ दिया है। राहुल गांधी HAL के कर्मचारियों को लेकर आज कर्नाटक के बेंगलुरु में कैंडल मार्च निकालेंगे। राहुल का यह कैंडल मार्च कर्नाटक कांग्रेस के दफ्तर से HAL के ऑफिस तक रहेगा। 

दिल्ली में अाज से हाई सिक्‍योरिटी नंबर प्लेट अनिवार्य 
PunjabKesari
अगर आप लोगों ने अभी तक अपनी गाड़ी की नंबर प्‍लेट को अभी तक हाई सिक्‍योरिटी नंबर प्‍लेट में तब्‍दील नहीं किया है तो आपको दिल्‍ली की सड़कों पर कार चलाने में दिक्‍कतों का सामना करना पड़ सकता है। दिल्‍ली में अाज से सभी गाड़ियों के लिए हाई सिक्‍यॉरिटी नंबर प्‍लेट को अनिवार्य का दिया गया है। दिल्‍ली के रजिस्‍ट्रेशन वाली जिन कारों पर हाई सिक्‍यॉरिटी नंबर प्‍लेट नहीं मिलेगी, उन कार के मालिकों पर 500 रुपये का जुर्माना लग सकता है और उन्‍हें कम से कम 3 महीने के लिए जेल भी जाना पड़ सकता है।  

अमित शाह छत्तीसगढ़ में कार्यकर्ताओं से करेंगे सीधा संवाद 
PunjabKesariविधानसभा चुनाव के लिए अब गिनती के दिन बच गए है ऐसे में प्रदेशभर की नजरें उत्तरी क्षेत्र की 14 विधानसभा सीटों पर आ कर टिकी हुई हैं। जिसे कांग्रेस का गढ़ माना जाता है। जिसके चलते बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज छतीसगढ़ के दौरे पर आएंगे।  आज वह बूथ लेवल के कार्यकर्ताओं से सीधे संवाद कर के यहां के लोगों की मंशा जानकर कार्यकर्ताओं को मंत्र देंगे। बता दें शाह का अंबिकापुर में दूसरी बार दौरा है।

पंजाब- 
आज अमृतसर में विश्व फूड फेस्टिवल और विरासती रसोई सम्मेलन
 
PunjabKesari
अमृतसर में विश्व फूड फेस्टिवल और विरासती रसोई सम्मेलन की शुरुआत स्थानीय निकाय और पर्यटन मंत्री पंजाब नवजोत सिंह सिद्धू की तरफ से 12 अक्तूबर को की गई। यह सम्मेलन 12 अक्तूबर से 14 अक्टूबर तक चलेगा, जिसमें दुनिया के 70 देशों के विशेष पकवानों को शामिल किया गया है। 

खेल
अाज होने वाले मुकाबले 
PunjabKesari
क्रिकेट: भारत बनाम वेस्टइंडीज (दूसरा टैस्ट, दूसरा दिन)
क्रिकेट: इंग्लैंड बनाम श्रीलंका (दूसरा वन डे)
फुटबाल : भारत बनाम चीन (मैत्रीपूर्ण मैच)
(प्रो कबड्डी लीग-2018): हरियाणा बनाम यू.पी.


 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!