MCD चुनाव: दिल्ली बीजेपी आज जारी करेगी घोषणापत्र...जामा मस्जिद में लड़कियों के प्रवेश पर पाबंदी हटी, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Pardeep,Updated: 25 Nov, 2022 05:31 AM

mcd election delhi bjp will release manifesto today

एमसीडी चुनाव को लेकर बीजेपी आज अपना घोषणापत्र जारी करने वाली है। इस घोषणापत्र में पार्टी कई बड़े वादे करने वाली है। डिजिटल दिल्ली का भी सपना दिखाया जाएगा और next generation city बनाने पर भी जोर रहेगा

नेशनल डेस्कः एमसीडी चुनाव को लेकर बीजेपी आज अपना घोषणापत्र जारी करने वाली है। इस घोषणापत्र में पार्टी कई बड़े वादे करने वाली है। डिजिटल दिल्ली का भी सपना दिखाया जाएगा और next generation city बनाने पर भी जोर रहेगा। बताया जा रहा है कि आज दिल्ली में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल मौजूद रहने वाले हैं। उन्हें बतौर चीफ गेस्ट बुलाया गया है। उनके साथ दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता भी मौजूद रहेंगे। उन्हीं की तरफ से घोषणापत्र जारी किया जाएगा। 
PunjabKesari
उधर, दिल्ली के जामा मस्जिद में लड़कियों के प्रवेश पर लगाई गई पाबंदी को एक दिन बाद ही हटा लिया गया है। सूत्रों के मुताबिक दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने जामा मस्जिद के शाही इमाम बुखारी से बात की और जामा मस्जिद में महिलाओं के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने वाले आदेश को तत्काल रद्द करने की अपील की। इमाम बुखारी ने आदेश को रद्द करने पर सहमति जताई है। 

लाचित बोड़फुकन की 400वीं जयंती के समापन समारोह को संबोधित करेंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पूर्ववर्ती अहोम साम्राज्य के जनरल लचित बोरफुकान की 400वीं जयंती पर साल भर आयोजित कार्यक्रमों के समापन समारोह को शुक्रवार को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा कि प्रधानमंत्री 25 नवंबर को पूर्वांह्न 11 बजे विज्ञान भवन में आयोजित समापन समारोह को संबोधित करेंगे।

भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं प्रियंका गांधी 
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा गुरुवार सुबह मध्यप्रदेश के खंडवा जिले के बोरगांव से प्रारंभ हुई, जिसमें पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी पहली बार शामिल हुईं। राज्य में यात्रा के दूसरे दिन सख्त सुरक्षा प्रबंधों, वरिष्ठ नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में गांधी ने सुबह निर्धारित कार्यक्रम के अनुरूप बोरगांव से पदयात्रा प्रारंभ की। 

मनीष सिसोदिया ने साधा BJP पर निशाना, कहा- गुंडागर्दी का जबाव जनता देगी
मनोजी तिवारी के बयान पर दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा है कि गुजरात और MCD चुनाव में हार के डर से बीजेपी बौखला गई है और अरविंद केजरीवाल की हत्या की साजिश रच रही है। बीजेपी के सांसद मनोज तिवारी खुलेआम अपने गुंडों को अरविंद केजरीवाल पर हमला करने के लिए कह रहे हैं और इसकी पूरी प्लानिंग कर ली है। आप इनकी टुच्ची राजनीति से नही डरती, इनके गुंडागर्दी का जबाव अब जनता देगी। 

गृह मंत्री अमित शाह ने सत्येंद्र जैन को लेकर बोला AAP पर हमला
सत्येंद्र जैन को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आम आदमी पार्टी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि आप ने बेशर्मी की सारी हदें पार क दी हैं। उन्होंने कहा, "बताएं सत्येंद्र जैन को क्यों अब तक बर्खास्त नहीं किया?"। 

श्रद्धा हत्याकांड: पुलिस ने 5 बड़े चाकू किए बरामद
श्रद्धा हत्याकांड के आरोपी आफताब पूनावाला ने पुलिस को बताया है कि श्रद्धा के शरीर के टुकड़े-टुकड़े करने के लिए कई हथियारों का इस्तेमाल किया। दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक पिछले कुछ दिनों में पुलिस ने 5 बड़े चाकू बरामद किए हैं, जिन्हें जांच के लिए फॉरेंसिक टीम को भेजा गया है।

गुजरातः पीएम मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक, No Flying Zone में दिखा ड्रोन; तीन लोग हिरासत में
गुजरात के अहमदाबाद जिले के बावला गांव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रैली स्थल के पास कथित रूप से कैमरा लगा ड्रोन उड़ाने के मामले में बृहस्पतिवार को तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने इसकी जानकारी दी। मोदी ने गुजरात विधानसभा चुनाव के तहत भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवारों के लिए एक रैली को संबोधित किया। जिलाधिकारी ने सुरक्षा कारणों से रैली स्थल के पास ड्रोनों की उड़ान पर रोक लगा रखी थी। 

शिलांग में फिर हुई हिंसा, पुलिस वाहनों में आग लगाई गई, फेंके गए पेट्रोल बम
असम से लगी मेघालय की सीमा पर हिंसा को लेकर बृहस्पतिवार शाम राजधानी शिलांग में एक कैंडल मार्च निकाला गया, जिसके समाप्त होने के बाद पुलिस की एक बस और एक जीप में आग लगा दी गई और पुलिस पर पथराव किया गया तथा पेट्रोल बम फेंके गए। पुलिस अधीक्षक (नगर) विवेक सईम ने बताया कि प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच हुई हिंसक झड़प में चार पुलिसकर्मियों समेत सात लोग घायल हो गये।

मोरबी हादसा: गुजरात HC का आदेश-राज्य के सभी पुलों का हो सर्वे, पीड़ितों के परिजनों को दें पर्याप्‍त मुआवजा
गुजरात हाईकोर्ट ने मोरबी पुल हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को दिए गए मुआवजे पर नाखुशी जताते हुए कहा कि यह बहुत कम है। हाईकोर्ट ने भूपेंद्र पटेल सरकार से कहा कि पुल हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को काफी कम मुआवजा दिया गया है। अदालत ने कहा कि मुआवजा वाजिब होना चाहिए।

Related Story

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!