आज आएंगे MCD चुनाव के नतीजे, सुबह 8 बजे से शुरू होगी मतगणना, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Pardeep,Updated: 07 Dec, 2022 05:29 AM

mcd election results will come today counting will start from 8 am

दिल्ली में नगर निगम चुनाव के मतों की गिनती की तैयारियां पूरी कर ली गई और बुधवार को होनी वाली मतगणना के लिए 42 केंद्र बनाए गए हैं। वहीं कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना सुबह आठ बजे शुरू होगी। दिल्ली में चार दिसंबर को हुए चुनाव में 50.48 प्रतिशत मतदान दर्ज...

नेशनल डेस्कः दिल्ली में नगर निगम चुनाव के मतों की गिनती की तैयारियां पूरी कर ली गई और बुधवार को होनी वाली मतगणना के लिए 42 केंद्र बनाए गए हैं। वहीं कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना सुबह आठ बजे शुरू होगी। दिल्ली में चार दिसंबर को हुए चुनाव में 50.48 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था। दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) में 250 वार्ड हैं और इस चुनाव में 1,349 उम्मीदवार मैदान में हैं। नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप), भाजपा और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला देखा गया। 
मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें- 
PunjabKesari
गलत साबित होंगे एग्जिट पोल, एमसीडी में होगी वापसी : भाजपा 

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के चुनावों की मतगणना से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को उम्मीद जताई कि वह सत्ता में बरकरार रहेगी, हालांकि आम आदमी पार्टी (आप) ने एग्जिट पोल के अनुमानों के मुताबिक भारी बहुमत के साथ जीत का दावा किया है। एग्जिट पोल से सोमवार को पता चला कि आप दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के 250 वार्डों में से 150 से अधिक पर जीत हासिल करने जा रही है, जबकि भाजपा दूसरे स्थान पर है। 

संसद में विपक्ष की महंगाई, बेरोजगारी जैसे मुद्दे पर सरकार को घेरने की तैयारी 
संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान सरकार की कोशिश एक दर्जन से अधिक विधेयक पारित कराने एवे अनुदान की अनुपूरक मांगों को पारित कराने पर रहेगी। हालांकि, विपक्षी दलों ने महंगाई, बेरोजगारी, किसानों की समस्या, पुरानी पेंशन योजना बहाल करने, जांच एजेंसियों के कथित दुरुपयोग, चीन से लगी सीमा पर स्थिति, केंद्र राज्य संबंध जैसे मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी की है। 

राजस्थान के नए प्रभारी सुखजिंदर आज शामिल होंगे राहुल की यात्रा में 
राजस्थान में अजय माकन के स्थान पर नए प्रभारी बनाए गए केन्द्रीय कार्यसमिति के सदस्य सुखजिंदर सिंह रंधावा कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे। राजस्थान के कोटा में भारत जोड़ो यात्रा के प्रभारी शहर कांग्रेस अध्यक्ष रविंद्र त्यागी ने मंगलवार को बताया कि यहां मिले कार्यक्रम के अनुसार रंधावा आज विमान से जयपुर पहुंच कर वहां से सड़क मार्ग से कोटा आएंगे।

तेलंगाना सीएम केसीआर की बेटी के कविता को फिर जारी हुआ समन, इस तारीख को CBI करेगी पूछताछ 
दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) की विधान पार्षद के. कविता से 11 दिसंबर को पूछताछ करेगी। जांच एजेंसी ने कविता को नया नोटिस जारी कर उन्हें हैदराबाद के बंजारा हिल्स स्थित अपने आवास पर उपस्थित रहने को कहा है।

कोरियाई ब्लॉगर उत्पीड़न मामलाः दोनों आरोपियों को कोर्ट से मिली जमानत, जांच में सहयोग करने का दिया निर्देश
मुंबई के खार इलाके में दक्षिण कोरियाई महिला ब्लॉगर व यूट्यूबर का लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान कथित तौर पर उत्पीड़न करने के आरोप में गिरफ्तार दो आरोपियों को यहां की अदालत ने मंगलवार को जमानत दे दी। आरोपियों के वकील जमीर खान ने बताया कि बांद्रा महानगर दंडाधिकारी की अदालत ने दोनों को 15-15 हजार के नकद मुचलके पर जमानत देते हुए उन्हें जांच में सहयोग करने का निर्देश दिया। अदालत के फैसले की विस्तृत प्रति अबतक उपलब्ध नहीं हुई है। 

‘..तो औरतों को भी दीजिए एक से ज्यादा पति रखने का हक’- जावेद अख्तर के बयान पर मचा विवाद
मशहूर लेखक जावेद अख्तर अकसर अपनी बयानबाजी को लेकर सुर्खियों में छाए रहते है वहीं एक बार फिर से उन्होंने औरतों को लेकर एक ऐसा बयान दिया कि वह विवादों में आ गए है। दरअसल, एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि जब (मुस्लिम) मर्द को एक वक्त में एक से ज्यादा पत्नी रखने का हक है तो औरतों को क्यों नहीं?  उन्होंने कहा कि ये बराबरी के खिलाफ है। 

The Kashmir Files के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने दिल्ली HC से मांगी माफी, जानिए क्या है वजह
'द कश्मीर फाइल्स' के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने मंगलवार को दिल्ली हाईकोर्ट के सामने अपनी टिप्पणी के लिए बिना शर्त माफी मांगी। दरअसल विवेक अग्निहोत्री ने भीमा कोरेगांव हिंसा केस में आरोपी गौतम नवलखा को राहत देने के मामले में टिप्पणी की थी जोकि कोर्ट की अवमानना थी। विवेक अग्निहोत्री ने दिल्ली हाईकोर्ट से इस मामले में माफी मांगी है। 

श्रद्धा की हत्या के बाद आफताब ने LIVE देखा था दुनिया का सबसे मंहगा मुकद्दमा...इंटरनेट पर कई बार किया सर्च
श्रद्धा हत्याकांड में एक और चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। मुंबई पुलिस और दिल्ली पुलिस अब भी इस मामले में जांच कर रही है ताकि ज्यादा से ज्यादा सबूत इकट्ठे किए जाएं और आरोपी आफताब आमीन पूनावाला को कड़ी से कड़ी सजा मिले। इसी के तहत अफताब की इंटरनेट सर्च हिस्ट्री को खंगालने पर पचा चला कि श्रद्धा की हत्या के बाद आफताब ने दुनिया के सबसे महंगे मुकद्दमे को कई बार देखा और उसके बारे में पढ़ा। आफताब पूछताछ में पुलिस को गुमराह कर रहा है।

Related Story

Pakistan
Lahore Qalandars

Karachi Kings

Match will be start at 12 Mar,2023 09:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!