निजामुद्दीन स्थित तबलीगी मरकज की इमारत पर चलेगा हथौड़ा, MCD ने मंगवाई फाइल

Edited By shukdev,Updated: 05 Apr, 2020 06:12 PM

mcd s hammer will run on tablighi markaz building in nizamuddin

देशभर में कोरोना संक्रमण के प्रसार के केंद्र के रूप में उभरे दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी मरकज की इमारत पर अब दक्षिणी दिल्ली नगर निगम कार्रवाई करने की तैयारी कर रहा है। बताया जा रहा है कि दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (SDMC) तबलीगी जमात की इमारत के...

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना संक्रमण के प्रसार के केंद्र के रूप में उभरे दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी मरकज की इमारत पर अब दक्षिणी दिल्ली नगर निगम कार्रवाई करने की तैयारी कर रहा है। बताया जा रहा है कि दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (SDMC) तबलीगी जमात की इमारत के दो फ्लोर छोड़ कर इमारत के बाकी हिस्से को तोड़ सकती है। तबलीगी मरकज की इमारत 7 मंजिला है। दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के मुताबिक इस इमारत का के सिर्फ दो फ्लोर का नक्शा पास है। इस इमारत का कभी हाउस टैक्स नहीं भरा गया है।

PunjabKesari
फिलहाल दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के मुताबिक पहले इस जगह सिर्फ एक मस्जिद थी और उसके बाद यहां पर एक मदरसा बनाया गया। लेकिन बाद में यहां पर तकरीबन 70 फ़ीसदी अवैध निर्माण करके मरकज की इमारत बनाई गई। अब दक्षिणी दिल्ली नगर निगम इस इमारत के तमाम दस्तावेजों को चेक कर रहा है और इस इमारत के अवैध निर्माण को तोड़ने की तमाम कागजी कार्रवाई शुरू हो चुकी है। दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमैन राजपाल सिंह का कहना है कि मरकज़ की फ़ाइल उन्होंने मंगवाई है,जल्दी ही इस पर कार्रवाई होगी। 

PunjabKesari
बता दें कि पिछले महीने हुए जमात के कार्यक्रम में 3000 से अधिक लोग पहुंचे थे। जिसमें से सैकड़ों लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। देश में कोरोना संक्रमण के 30 फीसदी मामले इसी मरकज की जमात में शामिल हुए लोगों के कारण फैला है। देश के विभिन्न हिस्सों में फैले जमातियों ने शासन प्रशासन की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। 

PunjabKesari

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!