UNGA में 370 पर चर्चा हमारा एजेंडा नहीं, यह भारत का आतंरिक मामला: विदेश मंत्रालय

Edited By vasudha,Updated: 19 Sep, 2019 04:55 PM

mea says discussion on 370 in unga is not our agenda

संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक से पहले कश्मीर मुद्दे पर अंतरराष्ट्रीय समुदाय का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहे पाकिस्तान को विदेश मंत्रालय ने करारा जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में 370 पर चर्चा हमारा एजेंडा नहीं है। यह...

नेशनल डेस्क: संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक से पहले कश्मीर मुद्दे पर अंतरराष्ट्रीय समुदाय का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहे पाकिस्तान को विदेश मंत्रालय ने करारा जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में 370 पर चर्चा हमारा एजेंडा नहीं है। यह भारत का आतंरिक मामला है।  

 

मंत्रालय ने कहा कि UNGA बहुपक्षीय मसलों पर चर्चा का मंच है। यहां आतंकवाद पर चर्चा हो सकती है। इसके साथ ही बहुपक्षीय बातचीत में जलवायु परिवर्तन, पर्यावरण पर भी चर्चा हो सकती है। दरअसल पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा था कि वह संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) के सत्र में वह कश्मीर मुद्दा इतने जोरदार तरीके से उठाएंगे कि जैसा पहले कभी नहीं हुआ होगा। 

 

खान ने कहा कि भारत के साथ वार्ता तब तक नहीं हो सकती, जब तक कि वह (नयी दिल्ली) कश्मीर में कर्फ्यू नहीं हटा लेता है और अनुच्छेद 370 हटाने के अपने फैसले को रद्द नहीं कर देता है। बता दें कि संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार अधिवेशन में भी पाकिस्तान ने कश्मीर मुद्दे को उठाया था, मगर वहां भी उसे मुंह की खानी पड़ी थी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!