शीतकालीन सत्र से पहले महागठबंधन की बैठक आज (पढ़े 10 दिसंबर की खास खबरें)

Edited By Yaspal,Updated: 10 Dec, 2018 05:40 AM

meeting of the mahagathbandhan before the winter session today

अगले वर्ष प्रस्तावित लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का मुकाबला करने के लिए एक महागठबंधन पर चर्चा करने के वास्ते सोमवार को यहां शीर्ष विपक्षी नेताओं की...

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): अगले वर्ष प्रस्तावित लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का मुकाबला करने के लिए एक महागठबंधन पर चर्चा करने के वास्ते सोमवार को यहां शीर्ष विपक्षी नेताओं की बैठक होगी। यह बैठक इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि यह बैठक मध्य प्रदेश,छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम विधानसभा चुनाव के परिणामों की घोषणा और संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने से एक दिन पहले होगी। तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) प्रमुख और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चन्द्रबाबू नायडू बैठक का समन्वय कर रहे है। उन्होंने सभी गैर-भाजपा दलों के नेताओं को आमंत्रित किया है।

PunjabKesari

शीतकालीन सत्र से पहले लोकसभा, राज्यसभा की सर्वदलीय बैठक
11 दिसंबर से मोदी सरकार का आखिरी शीतकालीन सत्र शुरू होने जा रहा है। इससे पहले संसद को सुचारू रूप से चलाने के लिए लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है, जिसमें लोकसभा को सुचारू रूप से चलाने के लिए आम सहमति बन सके। वही राज्यसभा की ओर से भी सर्वदलीय बैठक बुलाने का निर्णय किया है। बता दें कि लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही 11 दिसंबर से शुरू होगी।

PunjabKesari

राहुल गांधी पंजाब दौरे पर
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी आज पंजाब दौरे पर आ रहे हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह और कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के विवाद के बाद राहुल का यह पहला पंजाब दौरा होगा। जानकारी के मुताबिक, राहुल मोहाली में होने वाले एक समारोह में भाग लेने आ रहे हैं, उनके साथ इस मौके पर पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह भी शामिल होंगे।

PunjabKesari

एनडीए की बैठक आज
बिहार से लेकर दिल्ली तक इन दिनों आरएलएसपी प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा सियासत की धुरी बने हुए हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि पिछले कुछ दिनों से कुशवाहा ने एनडीए के खिलाफ बगावती तेवर अपना लिए हैं। अब खबर है कि संसद के शीतकालीन सत्र को लेकर एनडीए के घटक दलों की बैठक होने वाली है। लेकिन उपेंद्र कुशवाहा को बैठक के लिए आमंत्रित नहीं किया गया है।

PunjabKesari

सुनंदा पुष्कर मामले में सुब्रमण्यम स्वामी की अपील पर पटियाला हाईकोर्ट में आज आएगा फैसला
सुनंदा पुष्कर केस में सुब्रमण्यम स्वामी का दखल रहेगा या नहीं, इस पर आज पटियाला हाईकोर्ट अपना फैसला सुनाएगा। कोर्ट के इस फैसले के बाद ही तय होगा कि सुब्रमण्यम स्वामी इस मामले की सुनवाई के दौरान पब्लिक प्रॉसिक्यूटर्स को जांच से जुड़ी चीजों पर कोर्ट में सहयोग कर सकते हैं या नहीं। स्वामी ने अर्जी लगाई थी कि उन्हें इस केस में सरकारी वकील की मदद करने और तथ्यों की जानकारी देने के लिए केस से जोड़ा जाए।

PunjabKesari

दिल्ली हाईकोर्ट करेगा हजरत निजामुद्दीन औलिया दरगाह पर सुनवाई
हजरत निजामुद्दीन औलिया दरगाह में महिलाओं के प्रवेश की मांग वाली जनहित याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट सोमवार को सुनवाई करेगा। दरअसल, कानून की छात्राओं ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर कर हजरत निजामुद्दीन औलिया
दरगाह में महिलाओं को प्रवेश करने की अनुमति देने के लिए केंद्र और अन्य प्राधिकारों को निर्देश देने की मांग की है।

PunjabKesari

राष्ट्रीय महिला आयोग को मजबूत करने के लिए मेनका गांधी करेंगी बैठक
कार्यस्थलों पर महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न को रोकने के लिए कानूनी एवं संस्थागत ढांचों को मजबूत करने के लिए मंत्रियों के जिस समूह का गठन किया गया था, उसकी पहली बैठक सोमवार को होने जा रही है। इस बैठक में महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी राष्ट्रीय महिला आयोग को मजबूत करने के लिए कदम उठाएगी। मंत्रियों के इस समूह का नेतृत्व गृहमंत्री राजनाथ सिंह करेंगे। इस समूह में सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी शामिल हैं।

PunjabKesari

ताजमहल का दीदार हुआ महंगा
ताजमहल का दीदार अब महंगा होने जा रहा है। आज से ताजमहल में टिकट दर की नई व्यवस्था लागू होने जा रही है। नई व्यवस्था के तहत अब 50 रुपये की जगह ताजमहल का दीदार करने के लिए देशी पर्यटकों को 250 रुपये चुकाने पड़ेंगे जबकि विदेशी नागरिकों को अब 1300 रुपये देने होंगे।

PunjabKesari

शराब कारोबारी विजय माल्या पर आज आ सकता है फैसला
संकट में फंसे शराब कारोबारी विजय माल्या के प्रत्यर्पण के मुकदमे पर फैसला आज आ सकता है । जानकारी के अनुसार लंदन की वेस्टमिंस्टर अदालत में माल्या की सोमवार को पेशी है। फरार माल्या मामले में लंदन के कोर्ट में चल रही सुनवाई में शामिल होने के लिए सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ब्रिटेन पहुंच गई हैं।

PunjabKesari

खेल
क्रिकेट : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (पहला टैस्ट, 5वां दिन)

PunjabKesari

हॉकी : इंगलैंड बनाम न्यूजीलैंड (हॉकी विश्वकप-2018)
हॉकी : फ्रांस बनाम चीन (हॉकी विश्वकप-2018) 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!