लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए विपक्ष की भूमिका महत्वपूर्ण : महबूबा

Edited By Monika Jamwal,Updated: 10 May, 2018 08:50 PM

mehbooba said opposition is equally important

लोकतंत्र को मजबूत बनाने में विपक्ष की भूमिका को महत्वपूर्ण भूमिका बताते हुए मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने आज कहा कि इसे असंतोष को प्रसारित करके सरकार और लोगों के बीच एक मध्यस्थ के रूप में कार्य करता है।

श्रीनगर : लोकतंत्र को मजबूत बनाने में विपक्ष की भूमिका को महत्वपूर्ण भूमिका बताते हुए मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने आज कहा कि इसे असंतोष को प्रसारित करके सरकार और लोगों के बीच एक मध्यस्थ के रूप में कार्य करता है। नव निर्वाचित अध्यक्ष डॉ निर्मल सिंह के चुनाव के बाद विधानसभा में बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों के असंतोष को सामने लाने के विरोध में विपक्षी सरकार वास्तव में कर्तव्यों के निर्वहन में सरकार की मदद करती है।  महबूबा मुफ्ती ने विपक्षी नेता के रूप में अपनी भूमिका को सदन को याद दिलाया, जिसके दौरान वह राज्य के हर कोने तक पहुंची, जिसने अप्रत्यक्ष रूप से तत्कालीन सरकार को सेवा वितरण में सुधार करने और मुद्दों को हल करने में मदद की।


उन्होंने कहा कि 2009 में दुर्भाग्यपूर्ण शोपियां बलात्कार और हत्या की घटना के दौरान, जब कोई भी नहीं जा सका, तो विपक्ष वहां गया और मामला दर्ज किया गया, जिसने घटना की जांच के लिए रास्ता तय किया। इसी तरह, उन्होंने कहा कि वर्तमान में विपक्ष को लोगों और सरकार के बीच एक पुल बनकर उनकी शिकायतें और कठिनाइयों को एक समान विधानसभा के लिए उपयुक्त बनाने के लिए अपनी भूमिका निभानी चाहिए। इसके लिए, उन्होंने आश्वासन दिया कि सरकार से जो भी समर्थन आवश्यक है, उसे बढ़ाया जाएगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि असंतोष लोकतंत्र का सार है और सरकार और विपक्षी दोनों लोगों की आलोचना और विपक्ष के लिए सहिष्णु होना चाहिए।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!