आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जरों ने रेल पटरियों पर डाला डेरा, बोले- सरकार यहीं आकर करे बात

Edited By vasudha,Updated: 02 Nov, 2020 11:25 AM

members of gurjar community block railway track

गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के आह्वान पर गुर्जरों के आंदोलन ने एक बार फिर जोर पकड़ लिया है। आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जर समाज के युवा आज भी दिल्ली-मुंबई रेल लाईन पर बैठ गए, जिस कारण इस रूट की कई ट्रेनों के मार्ग में बदलाव करना पड़ा। कई जगह सड़क...

नेशनल डेस्क: गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के आह्वान पर गुर्जरों के आंदोलन ने एक बार फिर जोर पकड़ लिया है। आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जर समाज के युवा आज भी दिल्ली-मुंबई रेल लाईन पर बैठ गए, जिस कारण इस रूट की कई ट्रेनों के मार्ग में बदलाव करना पड़ा। कई जगह सड़क मार्ग को भी अवरुद्ध कर दिया गया है। 

PunjabKesari

भारी पुलिस बल तैनात 
आंदोलनकरियों का कहना है कि अब प्रतिनिधिमंडल सरकार से बातचीत करने कहीं नहीं जाएगा। अगर सरकार बात करना चाहती है, तो वे यहां आकर हमसे यहां पटरियों पर मिल सकते हैं। आंदोलन को लेकर राज्य में माहौल पूरी तरह से गर्मा गया है। भारी पुलिस बल होने के बावजूद पुलिस एवं प्रशासन असहाय स्थिति में नजर आ रहा है। 

PunjabKesari
भीड़ ने किया जमकर हंगामा 
बता दें कि रविवार को शुरू हुए आंदोलन के दौरान भीड़ ने दिल्ली-मुम्बई रेलवे ट्रैक पर कब्जा करने के बाद डूमरिया और फतेहसिंहपुरा रेलवे स्टेशनों के बीच पटरियों की फिश प्लेट को उखाड़ दिया। करीब एक किलोमीटर के रेलवे ट्रैक की फिश प्लेट उखाड़ दी गई थी। साथ ही भरतपुर के आगरा-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 21 के साथ बयाना-हिंडौन मार्ग को भी अवरुद्ध कर दिया है। राज्य के युवा व खेल मंत्री अशोक चांदना गुर्जर नेता किरोड़ी सिंह बैंसला से मिलने रविवार रात हिंडौन पहुंचे थे हालांकि उनकी मुलाकात नहीं हो सकी। 

PunjabKesari

कई ट्रेनों का बदला मार्ग  
उल्लेखनीय है कि गुर्जरों के एक प्रतिनिधि मंडल ने शनिवार को जयपुर में सरकार के साथ बातचीत की थी। उसके बाद दोनों पक्षों में 14 बिंदुओं पर सहमति बनी थी लेकिन कर्नल बैंसला इसमें शामिल नहीं हुए। इस बीच रेलवे ने राजस्थान के बयाना में गुर्जर आंदोलन को देखते हुए कई ट्रेनों का मार्ग बदल दिया है। उत्तर पश्चिम रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि गुर्जर आंदोलन के कारण हिंडौन सिटी-बयाना रेलखंड पर रेल यातायात अवरुद्ध होने के कारण सात गाड़ियों का मार्ग बदला गया है। इस बीच संभावित आंदोलन को लेकर पुलिस प्रशासन सतर्क है। कई जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गयी हैं वहीं सरकार ने भरतपुर, धौलपुर, सवाई माधोपुर, दौसा, टोंक, बूंदी, झालावाड़ व करौली जिले में पहले ही राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लागू कर दिया है। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!