मुंबई में हुई मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग की अगले 24 घंटों के लिए भी भारी बारिश की चेतावनी

Edited By rajesh kumar,Updated: 01 Jul, 2022 05:58 PM

meteorological department s warning of heavy rain for next 24 hours

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शुक्रवार को मुंबई शहर और उसके उपनगरीय इलाकों में मध्यम से लेकर भारी बारिश की संभावना जताई है। इसके अलावा आईएमडी ने अगले 24 घंटों के दौरान मुंबई के अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी से अत्यधिक भारी बारिश होने की चेतावनी...

 

नेशनल डेस्क: भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शुक्रवार को मुंबई शहर और उसके उपनगरीय इलाकों में मध्यम से लेकर भारी बारिश की संभावना जताई है। इसके अलावा आईएमडी ने अगले 24 घंटों के दौरान मुंबई के अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी से अत्यधिक भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है। आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक मुंबई में बीते 24 घंटे की अवधि के दौरान 179.13 मिलीमीटर बारिश हुई, इसके बाद शहर के पश्चिमी उपनगरों में 140.58 मिलीमीटर जबकि पूर्वी उपनगरों में 109.06 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

अधिकारियों के मुताबिक बृहस्पतिवार रात शहर और उपनगरों के कई निचले इलाकों में जलभराव के कारण बुरी तरह प्रभावित हुईं उपनगरीय ट्रेन सेवाओं का संचालन लगभग सामान्य हो गया है। बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) जी-नॉर्थ वार्ड में सबसे अधिक 238 मिमी बारिश हुई। इस जी-नॉर्थ वार्ड में दादर, धारावी, माहिम और माटुंगा शामिल हैं। एक अधिकारी के मुताबिक वर्ली और लोअर परेल वाले जी-साउथ वार्ड में 208 मिमी बारिश हुई। आईएमडी के मुंबई स्थित कार्यालय ने शहर और उपनगरों में मध्यम से लेकर भारी बारिश की संभावना जताई है।

इसके अलावा अगले 24 घंटों के लिए अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी से बेहद भारी बारिश की चेतावनी जारी की गयी है। मध्य रेलवे ने दावा किया है कि उपनगरीय ट्रेन सेवाएं निर्धारित समय के अनुसार चल रही थीं। मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने कहा कि सीएसएमटी-ठाणे और सीएसएमटी-वाशी खंडों के बीच बारिश के बावजूद कहीं भी पटरियों पर जलभराव नहीं हुआ और ट्रेनें अपने निर्धारित समय पर चल रही हैं।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!