‘मी टू’ : सरकार करेगी जीओएम का गठन, राजनाथ होंगे अध्यक्ष!

Edited By shukdev,Updated: 18 Oct, 2018 12:36 AM

meto  government will constitute gom rajnath will be president

भारत में ‘मी टू’ आंदोलन के जोर पकडऩे के बीच सरकार यौन उत्पीडऩ पर कानून में कमियों पर गौर करने के लिए एक मंत्री समूह (जीओएम) गठित करने पर विचार कर रही है। आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मंत्री समूह को ‘जल्द’ ही अधिसूचित...

नई दिल्ली: भारत में ‘मी टू’ आंदोलन के जोर पकडऩे के बीच सरकार यौन उत्पीडऩ पर कानून में कमियों पर गौर करने के लिए एक मंत्री समूह (जीओएम) गठित करने पर विचार कर रही है। आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मंत्री समूह को ‘जल्द’ ही अधिसूचित किया जाएगा। सूत्रों ने कहा कि पहले ऐसे संकेत थे कि समूह की अध्यक्षता एक वरिष्ठ महिला कैबिनेट मंत्री कर सकती हैं लेकिन अब गृह मंत्री राजनाथ सिंह इसकी अध्यक्षता कर सकते हैं।

यौन उत्पीडऩ की शिकायतों के निपटारे के लिए कानूनी एवं संस्थागत ढांचे पर विचार करने के लिए महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी द्वारा एक कानूनी समिति गठित करने का प्रस्ताव करने और उन्हें मजबूत करने के लिए मंत्रालय को सलाह देने के सिलसिले में कदम उठाए जाने के कुछ दिनों बाद यह प्रस्ताव आया है। अभिनेता नाना पाटेकर पर एक फिल्म की शूटिंग के दौरान 2008 में अपने साथ दुव्र्यवहार करने का अदाकारा तनुश्री दत्ता द्वारा आरोप लगाए जाने के बाद देश में शुरू हुआ ‘मी टू’ अभियान तेजी से आगे बढ़ा है।

कई महिलाओं ने सामने आ कर विभिन्न शख्सियतों के खिलाफ अपनी शिकायत व्यक्त की है। यौन दुव्र्यवहार के आरोपियों में पूर्व विदेश राज्य मंत्री एम जे अकबर, फिल्म निर्देशक सुभाष घई, साजिद खान, रजत कपूर और अभिनेता आलोक नाथ आदि शामिल हैं। अकबर ने अपने खिलाफ लगे इन आरोपों को लेकर बुधवार को मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!