श्रीनगर, जम्मू में 2024 तक मेट्रो परियोजना पूरी होने की संभावना :जितेंद्र सिंह

Edited By Pardeep,Updated: 08 Aug, 2020 10:51 PM

metro project in srinagar jammu likely to be completed by 2024 jitendra singh

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने शनिवार को कहा कि श्रीनगर और जम्मू में मेट्रो परियोजना 2024 तक तैयार हो सकती है। सिंह ने कहा कि दोनों शहरों के लिए मेट्रो परियोजना की लागत करीब 10,599 करोड़ रुपये आएगी।

नई दिल्लीः केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने शनिवार को कहा कि श्रीनगर और जम्मू में मेट्रो परियोजना 2024 तक तैयार हो सकती है। सिंह ने कहा कि दोनों शहरों के लिए मेट्रो परियोजना की लागत करीब 10,599 करोड़ रुपए आएगी।

उन्होंने अनुच्छेद 370 समाप्त किए जाने के बाद जम्मू कश्मीर में संचालित विकास परियोजनाओं की जानकारी देते हुए बताया कि रेलवे सलाहकार कंपनी राइट्स लिमिटेड ने अंतिम विस्तृत परियोजना रिपोर्ट सौंप दी है और मेट्रो परियोजना 2024 के अंत तक पूरी हो सकती है। परियोजना पूरी होने के बाद श्रीनगर और जम्मू देश के पहले दो छोटे शहर बन जाएंगे जहां रैपिड परिवहन नेटवर्क संचालित होगा।

प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री सिंह ने कहा कि परियोजनाओं के महत्व को इसी तथ्य से समझा जा सकता है कि जम्मू कश्मीर तक पहली ट्रेन पहुंचने में आजादी के बाद दो दशक से अधिक समय लग गया था और जम्मू में पहला रेलवे स्टेशन 1970 के दशक में ही बनकर तैयार हुआ। उन्होंने कहा कि लेकिन मोदी सरकार कम समय के भीतर मेट्रो ट्रेन परियोजनाओं को शुरू करने के लिए तेजी से काम कर रही है। ये परियोजना किफायती और टिकाऊ सार्वजनिक परिवहन प्रणाली होगी। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!