अब आतंकी उत्तर कश्मीर में पांव पसारने की तैयारी में

Edited By Monika Jamwal,Updated: 25 May, 2018 04:59 PM

militants trying to expand network in north kashmir

कश्मीर में आतंकी गतिविधियों के बारे में चिंता बढ़ाने वाली खबर आई है।

श्रीनगर : कश्मीर में आतंकी गतिविधियों के बारे में चिंता बढ़ाने वाली खबर आई है। पुलिस और राज्य खुफिया सूत्रों के हवाले से सामने आई इस जानकारी के मुताबिक आतंकी संगठन अब उत्तर कश्मीर में भी अपना प्रभाव बढ़ाने की कोशिशें कर रहे हैं, जबकि इससे पहले तक दक्षिण कश्मीर को ही उनके असर वाला इलाका माना जाता था। जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया है कि उत्तर कश्मीर में कई आम नागरिकों की हत्या किए जाने की घटनाएं सामने आ रही हैं। यह चिंता बढ़ाने वाला एक कारण है। जिन आम नागरिकों को मारा गया है उन्हें पुलिस का मुख़बिर माना जाता था। ऐसे लोगों को मारकर आतंकी दोहरा मक़सद हासिल कर रहे हैं। एक- वे अपनी ताकत का प्रदर्शन कर रहे हैं। दूसरा- लोगों को संदेश दे रहे हैं कि वे पुलिस और सुरक्षाबलों की मदद न करें नहीं तो उनका हाल भी यही होगा।

तीन लडक़ों की हत्या
गौरतलब है कि अभी 30 अप्रैल को ही बारामूला के पुराने कस्बे में तीन युवकों को आतंकियों ने मार दिया था। ये तीनों 20 साल के आसपास की उम्र के लडक़े थे। इससे पहले आठ अप्रैल को हाजिन इलाके से आतंकियों ने दो नागरिकों को उनके घर से उठा लिया था। बाद में उन्हें मार दिया गया। इसके कुछ दिनों बाद एक अन्य नागरिक को भी इसी तरह घर से उठाकर मार दिया गया। यही नहीं उत्तर कश्मीर की तरफ  से आतंकियों की घुसपैठ भी बढ़ रही है। अभी गुरुवार को ही सेना ने कुपवाड़ा जिले में केरन सेक्टर में ऐसी ही कोशिश नाकाम की है।

पुलिस ने की पुष्टि
पुलिस महानिदेशक एस.पी. वैद भी मानते हैं कि आतंकी उत्तर कश्मीर में अपनी गतिविधियां बढ़ा रहे हैं। उनके मुताबिक, उत्तर कश्मीर में सक्रिय ज्यादातर आतंकी पाकिस्तानी हैं। हमें लगातार यह खबरें मिल रही हैं कि वे इस क्षेत्र में अपना आधार मजबूत कर रहे हैं। अभी रमजान की वजह से पुलिस और सुरक्षा बलों ने आतंकियों को खत्म करने का अभियान बंद कर रखा है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम निश्चिंत हैं। उनकी गतिविधियों पर हमारी पूरी नजर है। जहां जरूरी होगा हम तुरंत और प्रभावी कार्रवाई करेंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!