मिशन 2019: एक बार फिर कमल खिलाएंगे प्रशांत?

Edited By Yaspal,Updated: 14 Jul, 2018 12:08 AM

mission 2019 once again the lotus will feed prashant

चुनाव रणनीतिकार के तौर पर अपनी पहचान बना चुके प्रशांत किशोर एक बार फिर बीजेपी के चुनाव प्रचार की कमान बागडोर थाम सकते हैं।

नेशनल डेस्कः चुनाव रणनीतिकार के तौर पर अपनी पहचान बना चुके प्रशांत किशोर एक बार फिर बीजेपी के चुनाव प्रचार की कमान बागडोर थाम सकते हैं। बीते छह साल में प्रशांत किशोर के सफर ने कई मोड लिए, बीजेपी का 2012 गुजरात कैम्पेन हो या 2014 लोकसभा चुनाव, किशोर को नरेंद्र मोदी के रणनीतिकार के तौर पर देश ने जाना। एक वक्त ऐसा भी आया कि किशोर ने बीजेपी के धुर विरोधियों से हाथ मिलाकर पहले उनके लिए बिहार और फिर उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों में बिसात बिछाई। किशोर ने एक दशक से भी कम वक्त में भारतीय राजनीति के एक बड़े स्पेक्ट्रम को कवर कर लिया है।

PunjabKesari

किशोर ने 2019 के महामुकाबले से पहले घरवापसी का मन बना लिया है। बीजेपी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक किशोर ठीक वहीं पहुंचने लगे हैं जहां से छह साल पहले उन्होंने शुरूआत की थी। सूत्रों के मुताबिक संयुक्त राष्ट्र के पूर्व हेल्थ स्पेशलिस्ट किशोर 2014 की तरह 2019 कैम्पेन के लिए भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सलाह देते नजर आ सकते हैं।

PunjabKesari

पार्टी में गहरी पकड़ रखने वाले सूत्रों का कहना है कि बीते कुछ महीनों में किशोर प्रधानमंत्री के साथ हुई मुलाकात हो चुकी हैं, अगले साल के आम चुनाव के लिए फॉरवर्ड प्लानिंग के लिए किशोर की प्रधानमंत्री के साथ कुछ मुलाकात निर्धारित वक्त से भी कहीं ज्यादा देर कर हुईं। सूत्रों का कहना है कि किशोर बीजेपी को युवा वर्ग का समर्थन जुटाने पर खास जोर देने की सलाह दी है। किशोर का मानना हा कि 2014 से पहले युवाओं को साथ जोड़ने के लिए जितनी मेहनत की गई थी, वैसा ही मजबूत कनेक्ट अब किए जाने की आवश्यकता है।

PunjabKesari

चुनावी रणनीतिकार किशोर ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ अतीत के कथित मदभेदों को भी लगता है भुला दिया। सूत्रों के अनुसार किशोर की शाह के साभ भी उनके घर पर कई बैठकें हुई हैं। एक इनसाइडर का कहना है कि इन दोनों ने कभी एक साथ काम करने का फैसला नहीं किया होता तो यह दोनों ऐसे एक साथ लंच, डिनर नहीं कर रहे होते। अगर प्रधानमंत्री कहते हैं कि सभी को मिलकर काम करना होगा तो कोई भी प्रधानमंत्री की सलाह से अलग नहीं जा सकता।

PunjabKesari

2014 के आम चुनाव के बाद किशोर ने पार्टी में किसी ऊंचे ओहदे की मांग की थी, जिसके लिए अमित शाह ने इंकार कर दिया था। इसके बाद दोनों के रिश्तों में तल्खी आ गई और किशोर ने बीजेपी के धुर विरोधियों से रणनीतिकार के तौर पर हाथ मिला लिया। पार्टी सूत्रों के मुताबिक इस बार, किशोर को साफ कर दिया गया है कि उनका रिश्ता बीजेपी के साथ सिर्फ 2019 तक रहेगा।

PunjabKesari

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!