मिजोरम सीईओ पद के लिए चुनाव आयोग ने मांगे नाम

Edited By Yaspal,Updated: 10 Nov, 2018 08:03 PM

mizoram ceo for the post of mange

चुनाव आयोग ने शनिवार को मिजोरम के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) के लिए विकल्प खोजने की प्रक्रिया शुरू की...

नई दिल्लीः चुनाव आयोग ने शनिवार को मिजोरम के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) के लिए विकल्प खोजने की प्रक्रिया शुरू की। सिविल सोसाइटी और छात्र संगठनों का एक समूह सीईओ को हटाने की मांग करते हुए इसके लिए आंदोलन कर रहा है। आयोग के एक प्रवक्ता ने कहा कि शनिवार को हुयी एक बैठक में चुनाव निकाय ने मिजोरम के मुख्य सचिव से राज्य के सीईओ के पद के लिए नामों का एक पैनल मांगने का फैसला किया है।

क्या था मामला
प्रवक्ता ने कहा कि उपचुनाव आयुक्त सुदीप जैन की अगुआई वाली टीम की रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद ही अगले कदम के बारे में फैसला किया जाएगा। राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी एस बी शशांक ने राज्य में अतिरिक्त केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) की तैनाती की मांग की थी और चुनाव आयोग से शिकायत की थी कि राज्य के पूर्व प्रधान सचिव लालनुमाविया चुआंगुगो चुनाव प्रक्रिया में हस्तक्षेप कर रहे हैं। मिजोरम के मूल निवासी और गुजरात-कैडर के आईएएस अधिकारी चुआंगगो को इस महीने की शुरुआत में उनके कार्य से मुक्त कर दिया गया था।

चुनाव आयोग ने उठाया सख्त कदम
सिविल सोसाइटी और छात्र संगठनों के समूह एनजीओ कोआॢडनेशन कमिटी और कई राजनीतिक दलों के नेता शशांक को हटाए जाने की मांग कर रहे थे। एनजीओ की यह भी मांग है कि त्रिपुरा के छह राहत शिविरों में रह रहे 11,232 ब्रू मतदाताओं को मिजोरम में अपने संबंधित मतदान केंद्रों में मत देने की अनुमति दी जाए। इस बीच जैन की अगुआई वाली चुनाव आयोग की टीम शशांक को हटाने की मांगों के मद्देनजर विभिन्न पक्षों के साथ बातचीत करने के बाद शनिवार को नई दिल्ली लौट गई। अधिकारियों ने बताया कि टीम अपनी रिपोर्ट चुनाव आयोग को सौंपेगी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!