जोरमथांगा शनिवार को लेंगे मिजोरम के मुख्यमंत्री पद की शपथ

Edited By Pardeep,Updated: 12 Dec, 2018 09:37 PM

mizoram sworn in as jharkhand chief minister on saturday

मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) के अध्यक्ष जोरमथंगा को शनिवार को पूर्वाह्न 12 बजे यहां राजभवन में मिजोरम के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई जाएगी। राज्य के प्रोटोकोल विभाग के अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। राजभवन के सूत्रों ने बताया कि राज्यपाल...

आइजोल: मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) के अध्यक्ष जोरमथंगा को शनिवार को पूर्वाह्न 12 बजे यहां राजभवन में मिजोरम के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई जाएगी। राज्य के प्रोटोकोल विभाग के अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।
PunjabKesari
राजभवन के सूत्रों ने बताया कि राज्यपाल कुम्मनम राजशेखरन ने चुनाव अधिकारियों से नतीजे की हस्ताक्षरित अधिसूचना मिलने के बाद जोरमथांगा को बुधवार को अगली सरकार बनाने के लिए औपचारिक रुप से निमंत्रित किया। सूत्रों ने बताया कि राज्यपाल ने आठवीं विधानसभा के गठन का मार्ग प्रशस्त करने के लिए दिन के दौरान सातवीं विधानसभा भंग कर दी। प्रोटोकोल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि फिलहाल यह ज्ञात नहीं है कि मंत्रिपरिषद के सभी 12 सदस्यों को 15 दिसंबर को शपथ दिलाई जाएगी या नहीं। एमएनएफ 40 सदस्यीय विधानसभा में 26 सीटें जीतकर एक दशक बाद सत्ता में लौटा है। इसी के साथ कांग्रेस पूर्वोत्तर के अपने इस अंतिम गढ़ में धराशायी हो गई।
PunjabKesari
नवगठित गैर पंजीकृत दल जोराम पीपुल्स मूवमेंट ने आठ सीटें हासिल कीं जो कांग्रेस की सीटों से तीन सीटें अधिक हैं। भाजपा ने एक सीट जीतकर राज्य में पहली बार अपना खाता खोला। कांग्रेस महज पांच सीट पर सिमट गई। राज्य में 28 नवंबर को चुनाव हुए थे। मिजोरम के दो बार मुख्यमंत्री रहे जोरमथंगा ने पिछली दो विधानसभाओं में राजनीतिक निर्वासन में रहने के बाद मंगलवार को सत्ता में दमदार वापसी की। विद्रोही से नेता बने 74 वर्षीय जोरमथांगा पूर्व भूमिगत नेता हैं और एमएनएफ के दिग्गज नेता लालडेंगा के करीबी रह चुके हैं। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!