कर्नाटक: भीड़ ने ऐतिहासिक मस्जिद में जबरन घुसकर पूजा की, 9 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

Edited By Parveen Kumar,Updated: 06 Oct, 2022 11:45 PM

mob forcibly entered historic mosque and worshiped

कर्नाटक के बीदर जिले से बड़ी खबर सामने आई है, जहां दशहरे में भाग लेने वाली टीम ने जबरन ऐतिहासिक मस्जिद में घूसकर पूजा की।

नेशनल डेस्क : कर्नाटक के बीदर जिले से बड़ी खबर सामने आई है, जहां दशहरे में भाग लेने वाली टीम ने जबरन ऐतिहासिक मस्जिद में घूसकर पूजा की। इस दौरान उन्होंने मस्जिद में घूसकर तोड़फड़ की और कोने-कोने में पूजा की। पुलिस ने नौ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है, लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

मुस्लिम संगठनों ने गिरफ्तारी नहीं होने पर विरोध प्रदर्शन की बात कही है। 1460 के दशक में निर्मित, बीदर में महमूद गवां मदरसा भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के अंतर्गत आता है। विरासत संरचना भी राष्ट्रीय महत्व के स्मारकों की सूची में है. पुलिस ने कहा कि भीड़ ने बुधवार शाम मदरसे का ताला तोड़ दिया। मदरसे की सीढ़ियों पर खड़े होकर, पूजा करने के लिए एक कोने में जाने से पहले, उन्होंने "जय श्री राम" और "हिंदू धर्म जय" के नारे लगाए। वायरल वीडियो में सीढ़ियों पर खड़ी भारी भीड़ इमारत के अंदर जाने की कोशिश कर रही है।

स्थानीय पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि 9 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, लेकिन अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। बीदर के कई मुस्लिम संगठनों ने घटना की निंदा की है और अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया है। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो जुमे की नमाज के बाद व्यापक विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

Bangladesh

89/6

23.3

India

Bangladesh are 89 for 6 with 26.3 overs left

RR 3.82
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!