जम्मू-कश्मीरः घाटी के कुछ इलाकों में धारा-144 लागू

Edited By Pardeep,Updated: 05 Aug, 2019 05:36 AM

mobile and internet services off in srinagar

जम्मू-कश्मीर की स्थिति को देखते हुए घाटी के कुछ इलाकों में धारा-144 लागू की गई है। जम्मू में भी स्कूल -कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। जन सभाओं पर रोक लगाई गई है। सीआरपीएफ के अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है। कुछ इलाकों में सड़कें भी बंद कर दी गई...

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर की स्थिति को देखते हुए घाटी के कुछ इलाकों में धारा-144 लागू की गई है। जम्मू में आज सुबह छह बजे से धारा-144 लागू हो जाएगी। जम्मू-कश्मीर सरकार की ओर से जारी आदेश के अनुसार इस दौरान घाटी में किसी भी तरह की सार्वजनिक सभा और रैली की इजाजत नहीं होगी। सीआरपीएफ के अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है। इसके साथ कुछ इलाकों में सड़कें भी बंद कर दी गई हैं।
PunjabKesari
इसके अलावा जम्मू- कश्मीर की राजधानी श्रीनगर समेत कश्मीर घाटी में भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएएसएनएल) तथा अन्य निजी कंपनियों की मोबाइल इंटरनेट सेवाएं रविवार की रात निलंबित कर दी गई। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि ऐहतियात के तौर पर यह कदम उठाया गया है। मोबाइल फोन सेवा प्रदाता कंपनियों ने अपने ग्राहकों को सूचित किया है कि इंटरनेट सेवाएं अगले आदेश तक निलंबित रहेगी। ब्राडबैंड इंटरनेट सेवाएं हालांकि अभी तक सामान्य है। 

जम्मू में आज बंद रहेंगे स्कूल और कॉलेज
जम्मू जिला प्रशासन ने सभी स्कूलों और कॉलेजों के प्रशासनों से उन्हें सोमवार को ऐहतियातन बंद रखने के लिए कहा है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। जम्मू की उपायुक्त सुषमा चौहान ने रविवार रात कहा, " सभी निजी तथा सरकारी स्कूलों और कॉलेजों को ऐतहियातन बंद रखने की सलाह दी गई है।" अधिकारियों ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की स्थिति के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है, जहां खतरे की आशंका के मद्देनजर सुरक्षा बलों की तैनाती कई गुणा बढ़ा दी गई है।
PunjabKesari
इससे पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को जम्मू-कश्मीर की स्थिति पर बड़े अधिकारियों के साथ हाईलेवल की बैठक की। शाह की अध्यक्षता में जारी इस बैठक में एनएसए अजीत डोभाल और गृह सचिव राजीव गावा के अतिरिक्त कई अन्य सैन्य अधिकारी भी मौजूद रहे। वहीं इस दौरान शाह ने शनिवार को केरन में हुई घुसपैठ के बारे में चर्चा की। 
PunjabKesari
बता दें कि शुक्रवार को केंद्र सरकार ने एडवाइजरी जारी करके अमरनाथ यात्रियों और अन्य पर्यटकों को कश्मीर से जाने के लिए कहा था। जिसके बाद से कश्मीर से लोगों का बाहर निकालना जारी है। वहीं कयास लगाए जा रहे हैं कि मोदी सरकार कश्मीर में कुछ बड़ा करने जा रही है। हालांकि पर्याप्त जानकारी किसी के पास भी नहीं हैं कि आखिर माजरा क्या है। वहीं पिछले हफ्ते से पाकिस्तानी बैट (BAT) सरहद पार करने की कोशिश कर रहे थे। भारतीय सेना उनकी कोशिशों पर पानी फेरते हुए शनिवार को 5 से 7 घुसपैठियों और पाकिस्तानी आतंकियों को मार गिराया।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!