15-16 जनवरी को स्टार्टअप इंडिया अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन,PM मोदी बोले-युवा जरूर जुड़ें इस कार्यक्रम से

Edited By Seema Sharma,Updated: 11 Jan, 2021 11:35 AM

modi called to join startup india international conference

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर के युवाओं को 15-16 जनवरी को होने वाले स्टार्टअप इंडिया अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन ‘‘प्रारंभ'''' से जुड़ने के लिए कहा। साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि इस कार्यक्रम में उद्योग, निवेश, बैंकिग और वित्त जगत के श्रेष्ठ लोगों के...

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर के युवाओं को 15-16 जनवरी को होने वाले स्टार्टअप इंडिया अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन ‘‘प्रारंभ'' से जुड़ने के लिए कहा। साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि इस कार्यक्रम में उद्योग, निवेश, बैंकिग और वित्त जगत के श्रेष्ठ लोगों के अलावा स्टार्टअप से जुड़े युवा उद्यमी भी शामिल होंगे। प्रधानमंत्री ने सोमवार को एक लिंक्डेन पोस्ट भी शेयर किया जिसमें उन्होंने इस बात को रेखांकित किया कि कैसे covid-19 महामारी के कारण डिजीटल संवाद एक नया आयाम बनकर उभरा है। उन्होंने कहा कि इसका सबसे बड़ा लाभ है कि लोग घरों में बैठे हुए भी कार्यक्रमों का हिस्सा बन सकते हैं।

PunjabKesari

पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि अधिकांश कार्यक्रम इन दिनों डिजीटल माध्यम से हो रहे हैं जिससे युवाओं को विदेशी और घरेलू कार्यक्रमों में जुड़ने का मौका मिल रहा है। ऐसा ही एक मौका ‘प्रारंभ' के रूप में 15-16 जनवरी को आ रहा है। मैं देश के युवाओं से इससे जुड़ने का आग्रह करता हूं। पीएम मोदी ने कहा कि साल 2020 में लोगों ने अधिकांश समय घरों में बिताया और इसके चलते उन्हें अपने काम करने के तरीके में भी बदलाव लाना पड़ा। लोगों को घरों से काम करना पड़ रहा है, लिहाजा प्रौद्योगिकी को आदतों में शुमार करना ही बेहतर है। उन्होंने कहा कि मुझे अधिकांश कार्यक्रम डिजीटल माध्यम से करने पड़े जो बहुत उपयोगी साबित हुए। इन कार्यक्रमों के जरिए वैज्ञानिकों, चिकित्सा क्षेत्र से जुड़े पेशेवरों, कोरोना योद्धाओं, शिक्षाविदों, उद्योग जगत के नेताओं, युवा अन्वेषकों और आध्यात्मिक नेताओं से संवाद हुआ। प्रधानमंत्री ने कहा कि डिजीटल माध्यम का उपयोग करके उन्होंने विश्व के नेताओं के साथ द्विपक्षीय और बहुपक्षीय बैठकें भी की।

 

पीएम मोदी ने कहा कि इसी माध्यम से उन्होंने ‘‘मील का पत्थर'' साबित होने वाली विकास की कई योजनाओं का उद्घाटन ओर शिलान्यास भी किया। उन्होंने कहा कि यहां तक कि सरकारी योजनाओं के लाखों लाभार्थियों से भी मैंने संवाद किया। सम्मेलन का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि यह आयोजन भारत में स्टार्टअप इंडिया की शुरुआत के पांच साल होने का गवाह भी बनेगा। उन्होंने कहा कि इस शुरुआत से भारत में विश्व का सबसे आकर्षक स्टार्टअप ‘इको सिस्टम' भी तैयार हुआ है। पीएम मोदी ने कहा कि भारत के युवाओं के जज्बे को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। नवाचार के प्रति उनकी लगन ने उत्कृष्ट परिणाम दिए हैं। यह अच्छा संकेत है कि हमारे स्टार्टअप से जुड़े युवा न सिर्फ बड़े बल्कि छोटे-छोटे शहरों से सामने आ रहे हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!