मोदी से वाजपेयी के नक्शे कदम पर चलने की उम्मीद मूर्खता साबित हुई : महबूबा

Edited By Monika Jamwal,Updated: 24 Apr, 2019 06:46 PM

modi cannot be vajpayee said mehbooba

पूर्व मुख्यमंत्री और पी.डी.पी. अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कहा कि वर्तमान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नक्शे कदम पर चलने की उम्मीद करके उन्होने बड़ी भूल की है।

 श्रीनगर (मजीद) : पूर्व मुख्यमंत्री और पी.डी.पी. अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कहा कि वर्तमान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नक्शे कदम पर चलने की उम्मीद करके उन्होने बड़ी भूल की है। कश्मीर को विशेष दर्जे वाले संवैधानिक अनुच्छेदों को हटाने के भाजपा के चुनावी वादों के बाद, भाजपा के साथ दो साल तक बेमेल गठबंधन में सरकार चला चुकीं पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के लिए अपने मतदाताओं को वापस अपने पाले में लाने में खासी मुश्किल हो रही है! एक साक्षात्कार में महबूबा ने कहा कश्मीर की अवाम में चुनावों को लेकर कोई जोश नहीं है। केंद्र सरकार संविधान के अनुच्छेद 370 और 35ए को लेकर जो रवैया दिखा रही है, उससे लोगों में बहुत गुस्सा है। हालांकि पी.डी.पी. का पुराना रिकॉर्ड बहुत अच्छा रहा है। मुझे पूरी उम्मीद है कि इन चुनावों के नतीजे हमारी पार्टी के लिए बहुत अच्छे रहेंगे।


उन्होंने कहा कि जहां तक अनुच्छेद 370 का सवाल है, हमने दो साल तक गठबंधन के दौरान भाजपा का एजेंडे लागू होने नहीं दिया। हमने अनुच्छेद 35ए का अदालत में और उसके बाहर बचाव किया। हमने 12,000 युवाओं के खिलाफ  मुकदमे वापस लिए। पिछले साल घाटी में रमजान के दौरान आतंकवादियों के खिलाफ  एक महीने के संघर्ष विराम की घोषणा की गई थी। भाजपा द्वारा अनुच्छेद 370 और 35ए को हटाने की बात किए जाने पर अपने रुख को बताते हुए महबूबा ने कहा कि हम इसके खिलाफ  पूरी ताकत से लड़ रहे हैं। लेकिन अगर वे अनुच्छेद 370 को हटा देते हैं तो यह भारत के साथ जम्मू-कश्मीर के ताल्लुकात हमेशा के लिए खत्म करने वाला फैसला बन जाएगा। हम (मुख्यधारा की पार्टियां) कभी तिरंगा नहीं उठा पाएंगे।
 
वहीं, हिज्बुल मुजाहिदीन की धमकी के बाद आपने आतंकियों के परिवारों से मिलना बंद कर दिया, पर सवाल पूछे जाने पर पी.डी.पी. अध्यक्ष ने कहा कि कोई धमकी नहीं है। आतंकियों के परिवार वालों ने मुझसे कहा कि आप हमारे घर आर्ई, और देखिए कि हम किन हालात में जिंदगी बसर कर रहे हैं और हमारे ऊपर हो रहे जुल्म को रोकने में मदद कीजिए और सच में ऐसा हो रहा था।  


दिल्ली में कौन सी पार्टी या गठबंधन सरकार बनाएगी के बारे में महबूबा ने कहा कि अगर यही लोग फिर से सत्ता में आते हैं तो मैं देश और खासकर जम्मू-कश्मीर को लेकर बहुत चिंतित हूं। लोगों को सरेआम मारा जा रहा है और हिंसा के दोषियों को माला पहनाकर उनकी हौसलाआफजाई हो रही है। पूरे देश का धार्मिक सौहार्द खराब हुआ है।
 
 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!