उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी मोदी सरकार, 82% लोग बजट से नाखुश

Edited By vasudha,Updated: 02 Feb, 2020 04:49 PM

modi government failed to win trust

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण इतिहास के सबसे लंबा भाषण पढऩे के बाद भी देश के किसी भी तबके में भरोसा जीतने में नाकाम रही। देश को भरोसा था कि गिरती विकास दर, जीडीपी, महंगाई, बेरोजगारी, मांग, निवेश, खपत और आय को बढ़ाने के लिए बड़े कदम बजट में...

बिजनेस डेस्क (वसुधा शर्मा): केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण इतिहास के सबसे लंबा भाषण पढऩे के बाद भी देश के किसी भी तबके में भरोसा जीतने में नाकाम रही। देश को भरोसा था कि गिरती विकास दर, जीडीपी, महंगाई, बेरोजगारी, मांग, निवेश, खपत और आय को बढ़ाने के लिए बड़े कदम बजट में अवश्य उठाये जायेंगे लेकिन ऐसा ​कुछ दिखाई ही नहीं दिया। पूरे भाषण में बेरोजगारी और ग्रामीण संकट जैसे कई मुद्दों पर तो चर्चा ही नही हुई।

PunjabKesari

अगर ये कहें कि निर्मला के पिटारे से आम लोगों की झोली नहीं भर पाई तो वह गलत नहीं होगा। जनता की राय जानने के लिए पंजाब केसरी ने ऑनलाइन सर्वे करवाया, जिसमें 82.3% लोगों ने माना कि मोदी सरकार का बजट उम्मीदों पर खरा उतरने में नाकाम रहा। इसके साथ ही 17.7% लोगों ने इसे सही बताया। 

PunjabKesari

बता दें कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के दूसरे बजट में सरकार ने सुस्त पड़ती अर्थव्यवस्था में जान फूंकने के लिये नौकरी पेशा करदाताओं को आयकर में राहत देने वाले नये कर ढांचे के साथ ही कंपनियों को लाभांश वितरण कर से मुक्ति देने और आम आदमी के जीवन को आसान बनाने के लिये खेती, किसानी और ढांचागत क्षेत्र में रिकार्ड खर्च करने की नई योजनायें घोषित की। हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि अपेक्षाओं से यह बजट काफी दूर है। 

PunjabKesari

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!