मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मेनका की कमेटी नहीं GOM करेगा MeToo की जांच

Edited By vasudha,Updated: 17 Oct, 2018 02:15 PM

modi government reject maneka proposal on metoo

विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर पर लगे आरोपों को लेकर मोदी सरकार घिरती ही जा रही है। इसे देखते हुए सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। देश भर में #MeToo कैंपेन के तहत आ रही यौन शोषण की शिकायतों की जांच के लिए अब मंत्रियों का समूह ( GOM) बनाया जा रहा है...

नेशनल डेस्क:  विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर पर लगे आरोपों को लेकर मोदी सरकार घिरती ही जा रही है। इसे देखते हुए सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। देश भर में #MeToo कैंपेन के तहत आ रही यौन शोषण की शिकायतों की जांच के लिए अब मंत्रियों का समूह ( GOM) बनाया जा रहा है। हालांकि, इससे पहले केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने एक कमेटी गठित करने का ऐलान किया था। 
PunjabKesari
यह समूह यौन शोषण के मामलों की तहकीकात कर सरकार को आगे का रास्ता सुझाएगा। इसकी रिपार्ट पर ही सरकार ऐसे मामलों पर कार्रवाई और रोकथाम के लिए कदम उठाएगी। सूत्रों के मुताबिक, इस मंत्री समूह की अध्यक्षता वरिष्ठ महिला मंत्री करेंगी। 
PunjabKesari
बता दें कि महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी मी टू मामलों को लेकर काफी गंभीर हैं। उन्होंने हाल ही में इन मामलों से निपटने के लिए भारत सरकार से रिटायर्ड जजों की एक विशेष कमेटी गठित करने का ऐलान किया था। लेकिन मोदी सरकार कैबिनेट ने केंद्रीय मंत्री के प्रस्ताव को खारिज करते हुए जजों से जांच की बात ठुकरा दी। 
PunjabKesari
मेनका गांधी ने कहा था कि ये कमेटी कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न की शिकायतों से निपटने के मौजूद कानूनी पहलुओं और फ्रेमवर्क का अध्ययन करेगी और महिला एवं बाल विकास मंत्रालय को सलाह देगी कि इन्हें और कैसे मजबूत किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि कार्यस्थलों पर महिलाओं का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। कमेटी के सामने आकर महिलाएं अपनी शिकायत दर्ज करा सकेंगी।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!