'मोदी-मोदी' के नारों से गूंजा सदन, पीयूष गोयल को बीच में ही रोकना पड़ा भाषण (Video)

Edited By vasudha,Updated: 01 Feb, 2019 04:20 PM

वित्त मंत्री पीयूष गोयल लोकसभा में 2019-20 के लिए अंतरिम बजट पेश कर रहे हैं। उन्होंने मीडिल क्लास को राहत देते हुए बड़ी घोषणा की है। टैक्स छूट की सीमा बढ़ाकर 5 लाख कर दी गई है। इस ऐलान के साथ ही ससंद में खुशी की लहर दौड़ गई और मोदी मोदी के नारे...

नेशनल डेस्क: मोदी सरकार की ओर से लोकसभा में शुक्रवार को पेश अंतरिम बजट में एक समय ऐसा भी आया, जब सदन सत्ता पक्ष के सदस्यों के ‘मोदी-मोदी’ के नारे से गूंज उठा। मध्यम वर्ग के नौकरीपेशा लोगों को पांच लाख रुपये की आय तक शत-प्रतिशत आयकर छूट के वित्त मंत्री पीयूष गोयल के प्रस्ताव के साथ ही सत्ता पक्ष के सदस्य जोर-जोर से मेजें थपथपाते रहे। खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी अपने बायें हाथ से और गृह मंत्री राजनाथ सिंह दायें हाथ से काफी देर तक मेजें थपथपाते रहे। 
PunjabKesari

इसी बीच सदस्यों ने ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाने शुरू कर दिये। पूरा सदन काफी देर तक ‘मोदी-मोदी’ के नारों से गूंजता रहा। इसके कारण कुछ समय तक गोयल को बजट भाषण बंद करना पड़ा। वह अपनी सीट पर खड़े रहकर नारों के थमने का इंतजार करते रहे। इससे नाराज विपक्षी सदस्य भी अपनी सीट पर खड़े हो गये। अंतत: कांग्रेस, वाम दलों, तृणमूल कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के सदस्य सीट पर खड़े होकर हंगामा करने लगे और गुंजायमान सदन में एक बार फिर गोयल ने अपनी बात रखनी शुरू की। चंद सेकेंड के लिए तो वित्त मंत्री की आवाज ‘मोदी-मोदी’ के नारों में दब गयी, लेकिन अगले ही पल सत्ता पक्ष के सदस्यों ने नारेबाजी बंद कर दी। 

PunjabKesari
बजट पेश करने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी खुद गोयल की सीट तक पहुंचे और उन्हें बधाई दी। प्रधानमंत्री ने अपने बायें हाथ से गोयल की पीठ थपथपाई। वित्त मंत्री को बधाई देने वालों में गृह मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, अन्य केंद्रीय मंत्री तथा श्री लाल कृष्ण आडवाणी भी शामिल थे। बजट पेश करने के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोते पाये गये और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) के रामदास आठवले तथा सत्तापक्ष के कुछ अन्य सदस्यों ने इसके लिए टीका-टिप्पणी भी की। उस वक्त भी सदन में हंसी के फव्वारे फूट पड़े।

 

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!