पीएम मोदी स्वच्छता अभियान की ब्रांड अंबेस्डर कुंवर बाई के परिजनों से कर सकते हैं मुलाकात

Edited By Yaspal Singh,Updated: 02 Apr, 2018 05:42 PM

modi s cleanliness campaign can be done by the family of ambassador kunwar bai

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 अप्रैल को छत्तीसगढ़ दौरे पर जाएंगे। पीएम नक्सल प्रभावित बीजापुर भी जाएंगे। इस दौरान नरेंद्र मोदी स्वच्छता अभियान दूत कुंवर बाई के परिजनों से मुलाकात कर सकते हैं। पीएमओ उनके परिवार के सदस्यों की जानकारी जुटा रहा है।

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 अप्रैल को छत्तीसगढ़ दौरे पर जाएंगे। पीएम नक्सल प्रभावित बीजापुर भी जाएंगे। इस दौरान नरेंद्र मोदी स्वच्छता अभियान दूत कुंवर बाई के परिजनों से मुलाकात कर सकते हैं। पीएमओ उनके परिवार के सदस्यों की जानकारी जुटा रहा है।

बता दें कि 106 साल की उम्र में कुंवर बाई इसी साल 23 फरवरी को निधन हो गया। 104 साल की कुंवर बाई ने आधा दर्जन बकरियां बेचकर स्वच्छता अभियान के तहत शौचालय बनवाया था। इसका प्रधानमंत्री मोदी ने 2016 में एक जनसभा के दौरान मंच पर उनका सम्मान किया और पैर छूकर आशीर्वाद लिया था।

छत्तीसगढ़ दौरे पर जाएंगे पीएम 
प्रधानमंत्री मोदी कुंवर बाई के निधन के बाद पहली बार छत्तीसगढ़ राज्य के दौरे पर जाएंगे। पीएम के व्यस्त कार्यक्रम के बीच छत्तीसगढ़ में मोदी उनके परिजनों से मुलाकात करने की संभावना तलाशी जा रही है। बता दें कि कुंवर बाई के पति और बेटों की पहले ही मौत हो चुकी है। वह अपने अंतिम दिनों वह अपनी छोटी बहू कौशिल्या के साथ रह रही थीं। कुंवर बाई की दो बेटी और चार नाती हैं।

ट्वीट कर साझा किए था अनुभव
8 मार्च महिला दिवस के दौरान पीएम मोदी ने उन्हें याद करते हुए ट्वीट कर उनसे मुलाकात के अनुभव को साझा किया। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ दौरे के दौरान एक बार कुंवर बाई से मिलने का मौका मिला था। जिसे हमेशा याद रखूंगा। कुंवर बाई उन सबके दिलों और दिमाम में हैं। जो महात्मा गांधी के स्वच्छ भारत के सपने हकीकत में बदलना चाहते हैं, उनसे मुझे प्रेरणा मिलती है।  

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!