देश की अर्थव्यवस्था बदहाल, निवेशकों के लाखों करोड़ों डूबे...पर PM मोदी मौन: कांग्रेस

Edited By Seema Sharma,Updated: 12 Mar, 2020 03:49 PM

modi should give a statement on the state of the economy congress

शेयर बाजार में आज जबरदस्त गिरावट देखी गई और इसके चलते निवेशकों के 18 लाख करोड़ रुपए डूब गए हैं, रुपया रिकार्ड निचले स्तर पर आ गया और अर्थव्यवस्था बदहाल हो गई है लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण चुप्पी साधे हुए हैं।...

नेशनल डेस्कः शेयर बाजार में आज जबरदस्त गिरावट देखी गई और इसके चलते निवेशकों के 18 लाख करोड़ रुपए डूब गए हैं, रुपया रिकार्ड निचले स्तर पर आ गया और अर्थव्यवस्था बदहाल हो गई है लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण चुप्पी साधे हुए हैं। कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने गुरुवार को यहां संसद भवन परिसर में मीडिया से कहा कि देश की अर्थव्यवस्था बदहाल हो गई लेकिन आश्चर्य की बात यह है कि मोदी और सीतारमण इस बारे में मौन साधे हैं।

 

सुरजेवाला ने कहा कि शेयर बाजार आज 2700 अंक तक गिर गया और निवेशकों का 11 लाख करोड़ रुपया डूब गया। आजादी के बाद देश के निवेशकों के लिए यह सबसे काला दिन है। शेयर बाजार में इस गिरावट का सीधा नुकसान उन छोटे-छोटे निवेशकों को होगा जिनका पैसा बाजार में लगा है। दो दिन पहले बाजार 2400 अंक गिरा और तब निवेशकों का बाजार में सात लाख करोड़ रुपए डूबा था। प्रवक्ता ने कहा कि रुपया आज सबसे निचले स्तर पर पहुंच गया है। डालर के मुकाबले रुपए में यह रिकार्ड गिरावट है। सार्वजनिक क्षेत्र के भारतीय स्टेट बैंक में 44 करोड 51 लाख खाता धारकों के बचत बैंक खाते पर ब्याज 3.5 फीसदी से घटाकर तीन प्रतिशत कर दिया है। इससे आम खाता धारकों को 2700 करोड़ रुपए सालाना का नुकसान होगा। उनका आरोप था कि इस पैसे से एसबीआई को येस बैंक को खरीदना है।

 

Yes Bank से मोदी के करीबी लोगों को कर्ज दिया गया जो डूब गया है। उसकी भरपाई जनता के पैसे से करने की तैयारी है। उन्होंने कहा कि आश्चर्य यह है कि पेट्रोल और डीजल के दाम सरकार नहीं घटा रही है जबकि कच्चा तेल अंतरराष्ट्रीय बाजार में 32 डॉलर से 35 डलर प्रति बैरल है। उन्होंने कहा कि नवंबर 2004 में कच्चे तेल की कीमत 35 डॉलर प्रति बैरल थी तो उस समय देश में पेट्रोल का दाम 35.85 पैसा प्रति लीटर था लेकिन आज पेट्रोल 70.79 प्रति लीटर है। आम उपभोक्ताओं को नुकसान हो रहा हैं। इसी तरह से 2004 में डीजल 26.28 पैसा था जो आज 65 रुपए हो गया है। यानी सरकार 38.79 अपनी जेब में डाल रही हैं।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!