PM मोदी 25,730 करोड़ की लगात से बने इंटरनेशनल कन्वेंशन की रखेंगे आधारशिला

Edited By Seema Sharma,Updated: 19 Sep, 2018 04:29 PM

modi to be the cornerstone of world class conference center in dwarka

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को राजधानी के द्वारका में इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन और एक्सपो सेंटर की आधारशिला रखेंगे। कन्वेंशन सेंटर को औद्योगिक विकास के लिए व्यवसाय और उद्योगों को आकर्षित तथा प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से बैठकों,

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को राजधानी के द्वारका में इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन और एक्सपो सेंटर की आधारशिला रखेंगे। कन्वेंशन सेंटर को औद्योगिक विकास के लिए व्यवसाय और उद्योगों को आकर्षित तथा प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से बैठकों, सम्मेलनों तथा प्रदर्शनियों के आयोजन के लिए आत्याधुनिक केन्द्र के रूप में विकसित किया जायेगा। यह केन्द्र द्वारका के सेक्टर 25 में 221.37 एकड़ क्षेत्र में बनाया जाएगा और इस पर 25,730 करोड़ रुपए की लागत आने का अनुमान है।

कन्वेंशन सेंटर की सुविधाएं गुणवत्ता की दृष्टि से विश्व के श्रेष्ठ केन्द्रों के समकक्ष होंगी और इसमें अंतर्राष्ट्रीय तथा राष्ट्रीय आयोजनों, बैठकों, सम्मेलनों, प्रदर्शनियों और ट्रेड शो जैसे आयोजन किए जाएंगे। यह विश्व के शीर्ष 10 केंद्रों में होगा और भारत में सबसे बड़ा इंडोर प्रदर्शनी स्थल होगा। इससे व्यापार उद्योग को बढ़ावा मिलने के अतिरिक्त पांच लाख से अधिक रोजगार अवसरों का सृजन होगा। यह केन्द्र औद्योगिक नीति और संवर्धन विभाग (डीआईपीपी) द्वारा स्थापित सरकारी कंपनी इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर एंड एग्जिबिशन सेंटर लिमिटेड (आईआईसीसी लिमिटेड) द्वारा बनाया जा रहा है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!