PM मोदी आज विधिक सेवा प्राधिकरण सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को करेंगे संबोधित, वहीं अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति मुर्मू से मांगी माफी, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Pardeep,Updated: 30 Jul, 2022 05:28 AM

modi will address inaugural session of legal services authority conference today

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के पहले अखिल भारतीय सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को संबोधित करेंगे। पीएमओ ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री 30 जुलाई को सुबह

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के पहले अखिल भारतीय सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को संबोधित करेंगे। पीएमओ ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री 30 जुलाई को सुबह 10 बजे विज्ञान भवन में प्रथम अखिल भारतीय जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को संबोधित करेंगे।’’  

उधर, कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने अपनी अमर्यादित टिप्पणी के लिए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू माफी मांगी है। उन्होंने एक पत्र जारी कर माफी मांगी है। इसमें उन्होंने लिखा है- "मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि मेरी जुबान फिसल गई थी। मैं माफी मांगता हूं और आपसे इसे स्वीकार करने का अनुरोध करता हूं। 

मानसून सत्रः लोकसभा में कल को हो सकती है महंगाई पर चर्चा 
वर्तमान मानसून सत्र में संसद की कार्यवाही दो सप्ताह तक बाधित रहने के बाद सोमवार से दोनों सदनों के सुचारु रूप से चलने की संभावना है। सूत्रों ने बताया कि सोमवार को लोकसभा में महंगाई पर चर्चा हो सकती है तथा इसके अगले दिन मंगलवार को राज्यसभा में इस विषय पर चर्चा होने की संभावना है। गत 18 जुलाई को मानसून सत्र की शुरुआत हुई थी। सत्र की शुरुआत से ही विपक्षी दल महंगाई और कई खाद्य वस्तुओं को जीएसटी के दायरे में लाये जाने के विषय पर चर्चा की मांग कर रहे है। 

भूतपूर्व सैनिकों के अनाथ बच्चों के लिए बड़ा एलान, वित्तीय सहायता में तीन गुना की बढ़ोतरी
केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को बड़ा एलान किया। उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्री भूतपूर्व सैनिक कल्याण कोष की अनाथ अनुदान योजना के तहत भूतपूर्व सैनिकों (ESM) के अनाथ बच्चों को वित्तीय सहायता 1000 रुपए प्रति माह से बढ़ाकर 3000 रुपए प्रति माह कर दी गई है। 

PM मोदी ने की संयुक्त राष्ट्र महासचिव से बात, कांगो में शांति मिशन पर हमले को लेकर की चर्चा 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंतोनियो गुतारेस के बीच शुक्रवार को फोन पर बातचीत हुई और इस दौरान मोदी ने कांगों में हमले के अपराधियों को न्याय के दायरे में लाने के लिये शीघ्र जांच सुनिश्चित करने का आग्रह किया। पीएमओ के मुताबिक मोदी और गुतारेस के बीच कांगो में संयुक्त राष्ट्र शांति मिशन पर पिछले दिनों हुए हमले के बारे में चर्चा हुई, जिसमें दो भारतीय मारे गए थे। संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने इस मामले में त्वरित जांच के लिये हर संभव कार्रवाई का आश्वासन दिया। 

'भारत अब अमेरिका और ब्रिटेन जैसे देशों की कतार में खड़ा हो रहा है' : पीएम मोदी 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि भारत अब अमेरिका, ब्रिटेन और सिंगापुर जैसे देशों की सूची में शामिल हो गया है, जो वैश्विक वित्तीय क्षेत्र में नए रुझानों को आकार देते हैं। उन्होंने गुजरात इंटरनेशनल फाइनेंस टेक (गिफ्टी) सिटी में एक समारोह में यह भी कहा कि भारत दुनिया की अग्रणी अर्थव्यवस्थाओं में से एक है और उसे ऐसे संस्थानों का निर्माण करना चाहिए, जो इसकी वर्तमान और भविष्य की भूमिकाओं को निभा सकें। 

खुदरा शराब बिक्री की पुरानी नीति को अपनाएगी दिल्ली सरकार, अधिकारियों ने दी जानकारी     
नई आबकारी नीति के क्रियान्वयन की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से जांच की उपराज्यपाल की सिफारिश के बीच दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में शराब की खुदरा बिक्री की पुरानी व्यवस्था पर लौटने का फैसला किया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। आबकारी नीति 2021-22 को 31 मार्च के बाद दो बार दो-दो महीने के लिए बढ़ाया गया। अब 31 जुलाई को इस पर पूर्णविराम लग जाएगा।

‘हैप्पीनेस’ पाठ्यक्रम के 4 साल पूरे, केजरीवाल ने छात्रों के लिए कही ये बात 
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि उनकी स्कूली शिक्षा का उद्देश्य छात्रों को अच्छा मनुष्य, देशभक्त और रोजगार हासिल करने योग्य बनाना है। ‘हैप्पीनेस' पाठ्यक्रम के चार साल पूरे होने के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम में केजरीवाल ने कहा कि जब वह सत्ता में आए थे, तब स्कूलों की स्थिति खराब थी और बोर्ड की परीक्षा के परिणाम भी अच्छे नहीं आते थे। उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन अब हम अच्छा कर रहे हैं। हमने विभिन्न पाठ्यक्रम जारी किए हैं और शैक्षणिक दबाव को कम किया है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!