पीएम मोदी आज आईआईएम संबलपुर के स्थायी परिसर की रखेंगे आधारशिला

Edited By Pardeep,Updated: 02 Jan, 2021 05:40 AM

modi will lay the foundation stone for the permanent campus of iim sambalpur

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 जनवरी 2021 को भारतीय प्रबंध संस्थान (आईआईएम) संबलपुर के स्थायी परिसर की आधारशिला डिजिटल माध्यम से रखेंगे। आईआईएम संबलपुर के निदेशक प्रोफेसर महादेव जायसवाल ने बताया कि परिसर का निर्माण

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 जनवरी 2021 को भारतीय प्रबंध संस्थान (आईआईएम) संबलपुर के स्थायी परिसर की आधारशिला डिजिटल माध्यम से रखेंगे। आईआईएम संबलपुर के निदेशक प्रोफेसर महादेव जायसवाल ने बताया कि परिसर का निर्माण कार्य अप्रैल 2022 में पूरा होगा और यहां बनने वाली सभी इमारतें आधुनिक सुविधाओं से लैस एवं ऊर्जा के मामले में किफायती व हरित श्रेणी की होने के साथ-साथ ‘जीआरआईएचए' के मानकों के अनुरूप होंगी।

उन्होंने बताया कि शिलान्यास कार्यक्रम में ओडिशा के राज्यपाल गणेशी लाल, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक', केंद्रीय पेट्रोलियम एवं इस्पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और अन्य हस्तियां मौजूद रहेंगी।

उन्होंने बताया कि ऑनलाइन कार्यक्रम में करीब 5000 मेहमान शामिल होंगे। जिनमें केंद्र, ओडिशा सरकार की गणमान्य हस्तियां, उद्योग क्षेत्र के लोग, सार्वजनिक उपक्रम के कार्यकारी, आईआईएम, आईआईटी एवं आईआईएसईआर के निदेशक शामिल हैं। जायसवाल ने बताया कि ओडिशा सरकार ने परिसर के लिए 200 एकड़ भूमि मुहैया कराई है जबकि केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने 401.97 करोड़ रुपये का अनुदान स्वीकृत किया है। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!