PM मोदी की आज पहली मालदीव यात्रा, राष्ट्रपति के शपथ समारोह में होंगे शामिल

Edited By Pardeep,Updated: 17 Nov, 2018 08:13 AM

pm modi to take part in the swearing in ceremony of maldives president

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मालदीव के नए राष्ट्रपति मोहम्मद सोलिह के शनिवार को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेंगे। प्रधानमंत्री के रूप में मोदी की मालदीव की यह पहली यात्रा होगी। मोदी ने कई ट्वीट कर कहा, "मैं सोलिह की नई मालदीव सरकार को उनकी...

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मालदीव के नए राष्ट्रपति मोहम्मद सोलिह के शनिवार को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेंगे। प्रधानमंत्री के रूप में मोदी की मालदीव की यह पहली यात्रा होगी। 

मोदी ने कई ट्वीट कर कहा, "मैं सोलिह की नई मालदीव सरकार को उनकी विकास प्राथमिकताओं विशेषकर आधारभूत क्षेत्र, स्वास्थ्य देखभाल, संपर्क एवं मानव संसाधन विकास को साकार करने के लिए मिलकर काम करने की भारत सरकार की मंशा से अवगत कराऊंगा।"

उन्होंने कहा कि मालदीव में हुए हालिया चुनाव लोकतंत्र, कानून का शासन एवं समृद्ध भविष्य के लिए लोगों की सामूहिक आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करते हैं। प्रधानमंत्री ने कहा, "हम भारत (के लोगों की) की यह प्रबल मंशा है कि हम एक स्थिर, लोकतांत्रिक, समृद्ध और शांतिपूर्ण मालदीव गणतंत्र देखना चाहते हैं।" उन्होंने हाल के चुनाव में सोलिह को उनकी जीत के लिए बधाई दी और उनका कार्यकाल सर्वोत्तम रहने की कामना भी की। सोलिह के शपथ ग्रहण के लिए आए आमंत्रण को मोदी ने हाल में स्वीकार किया था। 

 

 

 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!