J&K राज्य का दर्जा जल्द बहाल करने के लिए सबके साथ मिलकर काम करेंगे: मोदी

Edited By shukdev,Updated: 15 Mar, 2020 12:23 AM

modi will work together to restore the status of jammu and kashmir soon modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार जम्मू कश्मीर का राज्य का दर्जा जल्द बहाल करने के लिए समाज के सभी तबकों के साथ मिल कर काम करेगी। अधिकारियों ने बताया कि हाल में गठित ‘जम्मू कश्मीर अपनी पार्टी''(जेकेएपी) के 24 सदस्यीय...

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार जम्मू कश्मीर का राज्य का दर्जा जल्द बहाल करने के लिए समाज के सभी तबकों के साथ मिल कर काम करेगी। अधिकारियों ने बताया कि हाल में गठित ‘जम्मू कश्मीर अपनी पार्टी'(जेकेएपी) के 24 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने उसके नेता अल्ताफ बुखारी के नेतृत्व में शनिवार शाम प्रधानमंत्री से उनके आवास पर मुलाकात की। मुलाकात के दौरान जनसांख्यिकीय बदलावों, परिसीमन की कवायद और राज्य डोमिसाइल प्रदान करने के बारे में चिंताओं जैसे विभिन्न विषयों पर चर्चा हुई। 

PunjabKesari

एक आधिकारिक बयान में कहा गया,‘प्रधानमंत्री मोदी ने संसद में दिए अपने बयान का उल्लेख करते हुए कहा कि सरकार जम्मू कश्मीर का राज्य का दर्जा शीघ्र बहाल करने की उम्मीदों को साकार करने के लिए समाज के सभी तबकों के साथ मिल कर काम करेगी।' प्रतिनिधिमंडल के साथ संवाद के दौरान प्रधानमंत्री ने जम्मू कश्मीर में बदलाव के लिए जनभागीदारी की अपील करते हुए ऐसे प्रशासन के महत्व पर बल दिया जो लोगों को आवाज दे। मोदी ने यह भी कहा कि क्षेत्र में लोकतंत्र को तेजी से बढ़ रहे राजनीतिक एकीकरण के जरिए मजबूत किया जा सकता है। 

रोजगार के अवसर पैदा करने पर जोर
बयान में यह भी कहा गया है कि प्रधानमंत्री ने युवा सशक्तिकरण के बारे में बात की और इस पर जोर दिया कि जम्मू-कश्मीर के विकास में युवा उत्प्रेरक की तरह काम करें। उन्होंने केन्द्र शासित प्रदेश में बदलाव लाने के लिए कौशल विकास और युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा करने के महत्व पर जोर दिया। जम्मू-कश्मीर के लोगों के समक्ष मौजूद सभी चुनौतियों से निपटने के लिए सरकार की ओर से पूर्ण सहयोग का वादा करते हुए प्रधानमंत्री ने आश्वासन दिया कि केन्द्र क्षेत्र के आर्थिक विकास के लिए प्रतिबद्ध है और उसका खास ध्यान ढ़ांचागत विकास और पर्यटन जैसे क्षेत्रों में निवेश के नए अवसर पैदा करने पर है। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!