'मोदी जिंदाबाद', 'जय श्री राम' न बोलने पर बुजुर्ग ऑटो ड्राइवर की पिटाई, लगी गंभीर चोट

Edited By Yaspal,Updated: 08 Aug, 2020 10:38 PM

modi zindabad jai shri ram not beaten up by elderly auto driver

राजस्थान के सीकर जिले से एक बुजुर्ग ऑटो चालक से मारपीट कर धार्मिक उन्माद फैलाने का मामला सामने आया है। चालक का आरोप है कि कुछ बदमाशों ने उससे मारपीट की और ''मोदी जिंदाबाद'' और ‘जय श्री राम’ के नारे लगवाए। पुलिस ने इस मामले में दो युवकों को गिरफ्तार...

नेशनल डेस्कः राजस्थान के सीकर जिले से एक बुजुर्ग ऑटो चालक से मारपीट कर धार्मिक उन्माद फैलाने का मामला सामने आया है। चालक का आरोप है कि कुछ बदमाशों ने उससे मारपीट की और 'मोदी जिंदाबाद' और ‘जय श्री राम’ के नारे लगवाए। पुलिस ने इस मामले में दो युवकों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने यह दावा भी किया कि दोनों ने उनकी कलाई घड़ी और पैसे भी छीन लिए थे। इस पिटाई  के दौरान कछवा का एक दांत टूट गया था, एक आंख सूज गई थी और गाल पर चोट के निशान आए थे।

पुलिस के बताया कि मोहल्ला कुरैशियान निवासी गफ्फार अहमद कच्छावा ऑटो चलाता है। शुक्रवार अल सुबह छोटी झीगर गांव की सवारी छोड़ कर वापस आ रहा था। तब जगमालपुरा और छोटी झीगर के बीच एक गाड़ी में सवाल दो लोगों ने उन्हें रोक कर उससे मारपीट की और धार्मिक आधार पर प्रताड़ित किया। आरोप है कि इन लोगों ने उससे 'मोदी जिंदाबाद' और ‘जय श्री राम’ के नारे लगाने पर मजबूर किया।

कच्छवा के भतीजे शाहिद ने बताया, “शुक्रवार सुबह लगभग 4 बजे, मेरे चाचा यात्रियों को पास के गांव में छोड़ने के बाद लौट रहे थे, जब एक कार में सवार दो लोगों ने उन्हें रोका और तंबाकू मांगी। हालांकि, उन्होंने मेरे चाचा की ओर से दी जा रही तंबाकू लेने से मना कर दिया और उनसे 'मोदी जिंदाबाद' कहने के लिए कहा।”

ऑटो से भागे कछवा तो गाड़ी से पीछाकर रोका और किया हमला
पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआईआर में, कछवा ने कहा कि लोगों ने उसे थप्पड़ मारा जब उन्होंने ऐसा करने से इनकार कर दिया। कछवा ने अपनी शिकायत में कहा, "उन पुरुषों में से एक ने मुझसे 'मोदी जिंदाबाद' का नारा लगाने को कहा और मैंने मना कर दिया। फिर उसने मुझे जोरदार थप्पड़ मारा। मैंने अपनी टैक्सी लेकर सीकर की ओर भागने की कोशिश की। लेकिन उन्होंने अपनी कार से मेरा पीछा किया और जगमालपुरा के पास मेरी गाड़ी रोक ली। कच्छवा ने अपनी शिकायत में कहा कि उन्होंने मुझे गाड़ी से उतरने के लिए मजबूर किया और उन्होंने मुझे बुरी तरह से पीटा। पुरुषों ने गालियां दीं और मुझे 'मोदी जिंदाबाद' और 'जय श्री राम' बोलने के लिए मजबूर किया।

कछवा का आरोप- हमलावरों ने घड़ी और 700 रुपये भी छीने
कछवा ने उन दोनों लोगों पर अपनी कलाई घड़ी सहित 700 रुपये छीनने का आरोप भी लगाया है। कछवा ने अपनी FIR में कहा है, "पुरुषों ने मेरी दाढ़ी खींची, मुझे लात मारी और मुक्का मारा, जिससे मेरे 2-3 दांत टूट गए। मेरी बाईं आंख, गाल और सिर पर गंभीर चोटें आईं क्योंकि उन्होंने मुझे पर डंडे से हमला किया। मुझे पीटने के बाद, उन्होंने कहा कि हम तुम्हें पाकिस्तान भेजने के बाद ही दम लेंगे।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!