18 जुलाई से शुरू होगा संसद का मानसून सत्र, मंहगाई समेत कई मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी में विपक्ष

Edited By rajesh kumar,Updated: 06 Jul, 2022 11:16 PM

monsoon session of parliament starting from july 18

संसद के 18 जुलाई से शुरू होने वाले मानसून सत्र के दौरान सरकार करीब एक दर्जन नये विधेयकों को पेश कर सकती है। सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों ने मीडिया को बताया कि संसद में अभी भारतीय अंटार्कटिक

नेशनल डेस्क: संसद के 18 जुलाई से शुरू होने वाले मानसून सत्र के दौरान सरकार करीब एक दर्जन नये विधेयकों को पेश कर सकती है। सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों ने मीडिया को बताया कि संसद में अभी भारतीय अंटार्कटिक विधेयक, बाल विवाह रोकथाम संशोधन विधेयक, राष्ट्रीय डोपिंग रोधी विधेयक और जैव विविधता संशोधन विधेयक जैसे महत्वपूर्ण विधेयक लंबित हैं। उन्होंने बताया कि सत्र के दौरान करीब एक दर्जन नये विधेयक पेश किये जा सकते हैं।

संसदीय कार्य और संस्कृति राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने बुधवार को संसद के आगामी मानसून सत्र के लिए विधायी एवं सरकारी कामकाज से जुड़े विषयों की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए विभिन्न मंत्रालयों/विभागों के सचिवों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक की। संसदीय कार्य मंत्रालय के अधिकारी ने बताया कि बैठक में विभिन्न मंत्रालयों एवं विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों ने अपने-अपने मंत्रालयों द्वारा प्रस्तावित कामकाज पर आवश्‍यक जानकारी दी।

गौरतलब है कि संसद का मानसून सत्र 18 जुलाई से 12 अगस्त तक चलेगा। इसमें कुल 26 दिनों की अवधि में 18 बैठकें होंगी। संसद का यह सत्र खास रहने वाला है क्योंकि 18 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान होना है। दूसरी ओर, उपराष्ट्रपति का चुनाव 6 अगस्त को होगा। उपराष्ट्रपति पद के लिए यदि निर्विरोध निर्वाचन नहीं हुआ तो उसी दिन मतों की गणना भी होगी। विपक्ष अग्निपथ योजना, बेरोजगारी व मंहगाई, जांच एजेंसियों के कथित दुरूपयोग जैसे मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी कर रहा है।

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!