विदेशों में भी मूसेवाला की हत्या का विरोध: UK के सर्रे में सड़कों पर उतरे युवा, कनाडाई रैपर ड्रेक ने जताया शोक (तस्वीरें)

Edited By Tanuja, Updated: 30 May, 2022 01:16 PM

moose wala killing punjabi youth protest in uk s surrey

सिद्धू मूसेवाला की हत्या का विरोध विदेशों में भी शुरू हो गया है।  इंगलैंड के सर्रे में पंजाबी समुदाय और युवा मूसेवाला को न्याय दिलाने के लिए...

इंटरनेशनल डेस्कः प्रसिद्ध पंजाबी सिंगर व रेपर सिद्धू मूसेवाला  की हत्या का विरोध विदेशों में भी शुरू हो गया है। इंगलैंड के सर्रे में पंजाबी समुदाय और युवा मूसेवाला को न्याय दिलाने के लिए सड़कों पर उतर आए हैं। पंजाबी समुदाय ने सर्रे में विरोध प्रदर्शन किया और 28 साल के सिद्धू मूसेवाला की मौत के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।  सरे दक्षिण पूर्व इंग्लैंड में एक काउंटी है और हैम्पशायर और केंट के बाद दक्षिणपूर्व में तीसरा सबसे अधिक आबादी वाला देश है। 

PunjabKesari

सर्रे में जुटे  पंजाबी समुदाय  ने कहा कि आज पंजाबियों के लिए उस मां के साथ खड़े होने का समय है, जिसके बेटे की हत्या कर दी गई है।  प्रदर्शन के दौरान भावुक हुए युवाओं ने कहा कि आज सर्रे के युवा तो सड़कों पर हैं लेकि अभी भी दुनिया भर के सिख घरों से निकले नहीं हैं। उन्होंने कहा कि अगर हम आज उस रोती हुई मां के आंसू नहीं पोछ पाए तो कल कोई हमारे साथ खड़ा नहीं होगा।अब समय आ गया है कि  एकजुट हों और उन लोगों के इस्तीफे की मांग करें जिन्होंने शुभदीप की सुरक्षा छीनी और सभी सरकारी दस्तावेज मीडिया में लीक किए।

PunjabKesari

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि अगर वे आज चुप रहे तो अगली गोली कहां  और किस पर चलेगी किसी को पता नहीं चलेगा और सरकार अपराधी को पकड़ने के बजाय एक ट्वीट कर शोक जता कर अपना पल्ला झाड़ लेगी। उल्लेखनीय है कि पंजाब के मशहूर गायक से राजनेता बने शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ ​​सिद्धू मूसेवाला की 29 मई रविवार की शाम मनसा जिले के गांव जवाहरके के पास अज्ञात बंदूकधारियों ने हत्या कर दी थी। हमलावरों ने सिद्धू मूसेवाला पर ताबड़तोड़ करीब 30 राउंड फायरिंग की, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

PunjabKesari

मुसेवाला की हत्या से एक दिन पहले पंजाब सरकार ने सिद्धू मूसेवाला की सुरक्षा कम कर दी थी।  उधर,   स‍िंगर की हत्‍या में चौंकाने वाली बात सामने आई है। गैंग लीडर लॉरेंस बिश्नोई के करीबी सहयोगी कनाडा के गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली है। पुलिस का दावा है कि आठ हमलावरों ने मूसेवाला पर हमला किया था। घटनास्थल से तीन एके-94 राइफल की गोलियां मिली हैं। पं पंजाब पुलिस ने दावा किया है कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, गोल्डी बरार और उनके साथी हत्या में शामिल थे।  

 

कनाडाई रैपर ड्रेक ने मूसेवाला को श्रद्धांजलि दी
 कनाडा के मशहूर रैपर ड्रेक ने सोमवार को पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला को श्रद्धांजलि दी, जिनकी रविवार को पंजाब के मानसा जिले में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। मूसेवाला एक कांग्रेस नेता भी थे। पंजाब सरकार द्वारा उनकी सुरक्षा वापस लिए जाने के एक दिन बाद यह घटना हुई थी। ड्रेक ने इंस्टाग्राम पर मूसेवाला और उनकी मां की एक तस्वीर साझा कर गायक की मौत पर शोक जताया। उन्होंने लिखा, ''भगवान आपकी आत्मा को शांति दें सिद्धू मूसेवाला।''

PunjabKesari

2020 में ड्रेक ने भारत में तब सुर्खियां बंटोरी
2020 में ड्रेक ने भारत में तब सुर्खियां बंटोरी थीं, जब उन्होंने मूसेवाला को इंस्टाग्राम पर फॉलो करना शुरू किया था। ड्रेक को अपना प्रेरणास्रोत मानने वाले मूसेवाला कनाडा में नियमित तौर पर लाइव प्रस्तुतियां देते थे। पुलिस उपाधीक्षक (मानसा) गोबिंदर सिंह ने रविवार को  बताया था, “मूसेवाला को कई गोलियां लगी थीं। वह एक जीप में अपने दो दोस्तों के साथ यात्रा कर रहे थे, तभी जवाहर के गांव में उन पर हमला कर दिया गया।” शुभदीप सिंह सिद्धू, जिन्हें सिद्धू मूसेवाला के नाम से जाना जाता था, उन 424 लोगों में शामिल थे, जिनकी सुरक्षा शनिवार को पंजाब पुलिस ने वापस ले ली थी। मूसेवाला ने हाल ही में मानसा से कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा था। हालांकि, वह आम आदमी पार्टी (आप) के विजय सिंगला से हार गए थे। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, कनाडा के गोल्डी बराड़ ने मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली है।  

Related Story

Trending Topics

Ireland

221/5

20.0

India

225/7

20.0

India win by 4 runs

RR 11.05
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!