मुंबई में ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़, पालघर में 1400 करोड़ रुपए की 700 किलोग्राम से ज्यादा ‘मेफेड्रोन' जब्त

Edited By rajesh kumar,Updated: 04 Aug, 2022 01:49 PM

more than 700 kg  mephedrone  worth rs 1400 crore seized in palghar

मुंबई पुलिस ने पालघर जिले के नालासोपारा में एक दवा निर्माण इकाई पर छापेमारी के बाद 1400 करोड़ रुपये कीमत का 700 किलोग्राम से ज्यादा ‘मेफेड्रोन' जब्त किया है और इस सिलसिले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

नेशनल डेस्क: मुंबई पुलिस ने पालघर जिले के नालासोपारा में एक दवा निर्माण इकाई पर छापेमारी के बाद 1400 करोड़ रुपये कीमत का 700 किलोग्राम से ज्यादा ‘मेफेड्रोन' जब्त किया है और इस सिलसिले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
 

एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि मुंबई अपराध शाखा के मादक पदार्थ रोधी प्रकोष्ठ (एएनसी) ने इकाई पर छापेमारी की। उन्होंने कहा, ‘‘ विशिष्ट सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की गई। एएनसी के एक दल ने परिसर में छापेमारी की और उस दौरान वहां प्रतिबंधित दवा ‘मेफेड्रोन' बनाए जाने की बात सामने आई।''

अधिकारी ने कहा, ‘‘ मुंबई से चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि एक व्यक्ति को नालासोपारा में पकड़ा गया।'' उन्होंने बताया कि यह हाल के दिनों में शहर की पुलिस द्वारा मादक पदार्थों की सबसे बड़ी बरामदगी में से एक है। ‘मेफेड्रोन' को 'म्याऊ म्याऊ' या एमडी भी कहा जाता है। यह राष्ट्रीय स्वापक औषधि एवं मन: प्रभावी पदार्थ (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत प्रतिबंधित है।

 

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!