झगड़े में मां ने मासूम बेटे का दबाया गला, शव को अनाज की टंकी में छिपाया

Edited By Pardeep,Updated: 23 Aug, 2019 04:54 AM

mother strangles innocent son in quarrel hides body in cereal tank

जेवर कोतवाली क्षेत्र के गोपालगढ़ गांव में 11 दिन पूर्व संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हुए 8 महीने के बच्चे दीपक का शव मिलने के मामले के बाद पुलिस ने चौंकाने वाला तथ्य उजागर किया है। पुलिस के अनुसार पति-पत्नी के झगड़े में मां ने ही अपने कलेजे के...

ग्रेटर नोएडा: जेवर कोतवाली क्षेत्र के गोपालगढ़ गांव में 11 दिन पूर्व संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हुए 8 महीने के बच्चे दीपक का शव मिलने के मामले के बाद पुलिस ने चौंकाने वाला तथ्य उजागर किया है। 

पुलिस के अनुसार पति-पत्नी के झगड़े में मां ने ही अपने कलेजे के टुकड़े की गला दबाकर हत्या कर दी थी। अपने अपराध को छिपाने के लिए महिला ने बच्चे के शव को कपड़े में लपेटकर अनाज की टंकी में छिपा दिया। बाद में बदबू आने पर आरोपी महिला ने पति और ससुर को झूठ बोला कि बच्चा नींद में खाट से नीचे गिर गया था। इससे वह डर गई थी और शव को उसने छिपा दिया। 

पति और ससुर ने भी आरोपी महिला को बचाने के लिए शव को प्लास्टिक के बोरों में भरकर पड़ोस में स्थित एक बिटौरे में दबा दिया। बच्चे के लापता होने की खबर लगते ही पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। पुलिस ने बिटौरे से शव को बीते बुधवार देर शाम बरामद कर लिया। परिजनों से सख्ती से पूछताछ के दौरान सारी सच्चाई सामने आ गई। पुलिस ने मां हेमा और शव छिपाने में उसकी मदद करने वाले पिता रोहताश और दादा बाबू को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। 

पति-पत्नी एक दूसरे के चरित्र पर करते थे शक
एसपी देहात रणविजय सिंह ने बताया पति-पत्नी के बीच होने वाला विवाद हत्या की वजह बना। हेमा और रोहताश दोनों एक दूसरे के चरित्र पर शक करते थे। पुलिस के अनुसार, हेमा को शक था कि रोहताश के अपनी भाभी से नाजायज सम्बन्ध हैं। वहीं रोहताश भी हेमा के चरित्र पर शक करता था। उसको शक था कि उसके बड़े भाई से अवैध सम्बन्ध है। इसी बात को लेकर दोनों के बीच कई बार मारपीट भी होती थी। 

इसी बात को लेकर हेमा का पति हमेशा उसे ताने देता था कि दीपक उसका बेटा नहीं है बल्कि किसी और की नाजायज संतान है। यह बात हेमा को बुरी लगती थी। गुस्से में आकर उसने पति के ताने से परेशान होकर बेटे दीपक की गला दबाकर हत्या कर दी। आरोपी महिला हेमा ने बताया कि घटना के दिन परिवार के सब लोग पड़ोस में भागवत कथा सुनने गए थे। घर में वह और बच्चे अकेले थे। तभी उसके दिमाग में दीपक (8 माह) की हत्या का विचार आया और योजना बनाकर उसने बच्चे की हत्या कर दी। 

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुला राज
पुलिस के अनुसार बीते मंगलवार को बच्चे का शव बरामद करने पर आरोपी महिला ने अपने अपराध को छिपाने के लिए मनगढ़ंत कहानी बनाई। आरोपी महिला ने बताया कि नींद में बच्चा चारपाई से नीचे गिर गया था, जिससे उसकी मौत हो गई। वह डर गई थी कि जब परिवार के लोगों को पता चलेगा कि चारपाई से गिरकर बच्चे की मौत हो गई तो सब उसको डाटेंगे कि वह बच्चे की देखभाल नहीं कर सकी। लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा हुआ। रिपोर्ट में पता चला कि बच्चे की गला दबाकर हत्या की गई है।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!