मुंबई के कुर्ला में गिरी बहुमंजिला इमारत, 10 की मौत, 13 घायल

Edited By Yaspal,Updated: 28 Jun, 2022 07:46 PM

multi storey building collapses in mumbai s kurla 10 killed 13 injured

मुंबई के पूर्वी उपनगर कुर्ला के नाइक नगर में मंगलवार को एक चार मंजिला इमारत के पूरी तरह ढह जाने से कम से कम दस लोगों की मौत हो गई और एक महिला सहित करीब 13 अन्य घायल हो गए

नेशनल डेस्कः मुंबई के पूर्वी उपनगर कुर्ला के नाइक नगर में मंगलवार को एक चार मंजिला इमारत के पूरी तरह ढह जाने से कम से कम दस लोगों की मौत हो गई और एक महिला सहित करीब 13 अन्य घायल हो गए। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि कुर्ला के नाइक नगर में सोमवार देर रात चार मंजिला इमारत पूरी तरह से ढह गयी। जिससे इमारत में रह कई लोग मलबे में दब गये।  

आज दोपहर में बचावकर्मियों ने मलबे में से 21 लोगों का बाहर निकाला जिनमें चार शव और 17 अन्य घायल लोग थे। सभी मृतक और घायल वयस्क पुरूष है। घायलों को घाटकोपर के राजावाड़ी अस्पताल और सायन के एलटीएमजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बचाव कार्य में दमकल की 10 गाड़यिां, छह बचाव वैन और एंबुलेंस लगी हुयी हैं। दो लोगों के लापता होने की सूचना से दमकल अधिकारियों को अंदेशा है कि अभी भी कुछ लोग अन्दर फंसे हो सकते है। बचाव और राहत कार्य हालांकि जोरों पर है। 

इस बीच महाराष्ट्र के मंत्री सुभाष देसाई ने इस दुर्घटना में मृतकों के आश्रितों को राज्य सरकार की ओर से पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता की घोषणा की है। उन्होंने घटना की सूचना मिलने पर राजावाड़ी अस्पताल का दौरा किया और घायलों के बारे में जानकारी ली साथ ही घोषणा की कि राज्य सरकार और बृहन्मुंबई नगर निगम घायल लोगों के चिकित्सा खर्च वहन करेगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!