मुंबई हादसा: अग्निकांड के बाद जागी BMC, 4 होटलों का अवैध हिस्सा गिराया

Edited By Punjab Kesari,Updated: 30 Dec, 2017 10:15 AM

mumbai kamala mill  fire  bmc  restaurants

मुंबई के कमला मिल के पब में आग लगने की घटना ने सभी को डरा दिया है। इसमें 14 लोग मर गए हैं। ऐसी घटनाओं से बचने के लिए अब कार्रवाई शुरू हो गई है।  इस हादसे के बाद बीएमसी एक्टिव होता नजर आया है। बीएमसी ने कई रेस्टोरेंट और पब के अवैध निर्माण को गिरवा...

नई दिल्ली:  मुंबई के कमला मिल के पब में आग लगने की घटना ने सभी को डरा दिया है। इसमें 14 लोग मर गए हैं। ऐसी घटनाओं से बचने के लिए अब कार्रवाई शुरू हो गई है।  इस हादसे के बाद बीएमसी एक्टिव होता नजर आया है। बीएमसी ने कई रेस्टोरेंट और पब के अवैध निर्माण को गिरवा दिया है।कमला मिल और रघुवंशी मिल कंपाउंड के चार होटलों के अवैध हिस्से को बीएमसी ने गिरवा दिया है। इसमें वो होटल शामिल हैं, जहां रूफ टॉप पर अवैध तरीके से बनी दीवारें हैं। 
 

इसके साथ ही बीएमसी ने अन्य होटल और रेस्टोरेंट की जांच के लिए 25 टीमें गठित की हैं। ये टीम सभी सुरक्षा इंतजामों को चैक करेंगी। होटल और रेस्टोरेंट में ये देखा जाएगा कि आग लगने पर एग्जिट के इंतजाम, सीढ़ियां, फूड लाइसेंस हैं या नहीं। साथ ही हुक्का सर्विस और शराब जैसे इंतजामों की भी जांच का जाएगी। 

मुबई में हुई इस घटना के बाद दिल्ली भी अलर्ट होता नजर आ रहा है। नए साल से पहले रेस्टोरेंट और बार की जांच शुरू कर दी गई है। हौजखास, कनॉट प्लेस समेत दिल्ली की कई बार और होटलों में सुरक्षा इंतजामों का जायजा लिया जा रहा है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!