मुंबई के लोगों को सार्वजनिक परिवहन पसंद, दिल्ली में सबसे अच्छी सड़कें: रिपोर्ट

Edited By Yaspal,Updated: 02 Nov, 2018 05:55 AM

mumbai s people prefer public transport the best roads in delhi report

मुंबई के करीब 51 प्रतिशत लोग निजी वाहनों की तुलना में सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं। वहीं, हैदराबाद के लोग साझा परिवहन को प्राथमिकता देते हैं...

नई दिल्लीः मुंबई के करीब 51 प्रतिशत लोग निजी वाहनों की तुलना में सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं। वहीं, हैदराबाद के लोग साझा परिवहन को प्राथमिकता देते हैं, जबकि जम्मू में वाहन पार्क करना सबसे आसान है। बृहस्पतिवार को जारी एक रिपोर्ट में यह कहा गया है।

PunjabKesari

टैक्सी आधारित कैब सेवाएं देने वाली ओला की ईज आफ मोबिलिटी इंडेक्स 2018 में कहा गया है कि दिल्ली की सड़कें वाहन चालने के लिए बेहतर हैं। वहीं पटना में सार्वजनिक परिवहन का विकल्प आसपास उपलब्ध होता है। वहां बस स्टॉप तक जाने के लिए पैदल आठ मिनट से कम का समय लगता है। यह रिपोर्ट सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने जारी की। इसमें 20 शहरों के 43,000 से अधिक लोगों की राय ली गई है।

PunjabKesari 

रिपोर्ट में कहा गया है कि जयपुर में पैदल चलने वालों के लिए फुटपाथ की हालत सबसे अच्छी है। ऑटो रिक्शा के इस्तेमाल में कोच्चि सबसे आगे है। वहां 32 प्रतिशत लोग इसका इस्तेमाल करते हैं। कोलकाता में परिवहन के सबसे अधिक और सस्ते साधन उपलब्ध हैं। इसमें मेट्रो, ट्रैम, बस, फेरी, टैक्सी और आटोरिक्शा शामिल हैं। भुवनेश्वर में लोग सार्वजनिक परिवहन को विश्वसनीय मानते हैं और अहमदाबाद में सार्वजनिक परिवहन सेवाएं सबसे साफ सुथरी है।

PunjabKesari 

रिपोर्ट में कहा गया है कि जबलपुर में महिलाएं सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल करते समय अपने को सबसे अधिक सुरक्षित महसूस करते हैं। वहीं भोपाल में यात्रा की औसत दूरी सबसे कम यानी 4.75 किलोमीटर है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!