27 लोगों की जान लेने वाले मुंडका अग्निकांड हादसे की वजह का हुआ खुलासा!

Edited By Anu Malhotra, Updated: 14 May, 2022 04:42 PM

mundka fire delhi fire fire department harish goyal

दिल्ली के मुंडका क्षेत्र में जिस व्यावसायिक इमारत में आग लगी थी, जिसमें 27 लोगों की मौत हो गई वहीं उसमें एक ही प्रवेश और निकास द्वार था जो हताहतों की अधिक संख्या का कारण हो सकता है। अग्निशमन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। इस...

नई दिल्ली: दिल्ली के मुंडका क्षेत्र में जिस व्यावसायिक इमारत में आग लगी थी, जिसमें 27 लोगों की मौत हो गई वहीं उसमें एक ही प्रवेश और निकास द्वार था जो हताहतों की अधिक संख्या का कारण हो सकता है। अग्निशमन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। इस हादसे में 27 लोगों की मौत हो गई थी।
 

अधिकारी ने कहा कि इमारत के लिए अग्निशमन विभाग से अनापत्ति प्रमाण पत्र (NOC) भी नहीं था। आग इमारत की पहली मंजिल में लगी थी जहां सीसीटीवी कैमरे और राउटर बनाने की कंपनी का कार्यालय है। वातानुकूलित यंत्र (एसी) में धमाका होने से आग लगने की आशंका है। पुलिस उपायुक्त (बाहरी) समीर शर्मा ने बताया कि कंपनी के मालिक हरीश गोयल और विजय गोयल को घटना के संबंध में गिरफ्तार कर लिया गया है। 

उन्होंने बताया कि इमारत के मालिक के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। दिल्ली दमकल सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने कहा कि बचाव अभियान खत्म हो गया है। इमारत से बाहर निकलने के लिए एक ही रास्ता था, जिसके कारण कई लोग हताहत हुए। गर्ग ने कहा कि उन्होंने शनिवार की सुबह कुछ और शव बरामद किए। उन्होंने कहा कि मृतकों की संख्या बढ़कर 30 हो सकती है। इस घटना के बाद 29 लोगों के लापता होने की खबर है। 
 

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Lucknow Super Giants

Royal Challengers Bangalore

Match will be start at 25 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!