'मुस्लिम बेशर्म, 800 साल राज करने के बाद कर रहे पिछड़ा कहलाने की मांग'

Edited By Punjab Kesari,Updated: 22 Nov, 2017 08:59 PM

muslim shameless demanding to be called backward after 800 years of rule

स्वामी ने कहा कि देश में ब्राह्मण गरीब हैं, क्षत्रिय भी गरीब हैं लेकिन ये लोग आरक्षण की मांग नहीं कर रहे हैं। जबकि मुस्लिम बेशर्मों की तरह आरक्षण की बात कह रहे हैं

नई दिल्लीः बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यन स्वामी ने ऑल इंडिया मज्लिस ए इतेहदुल मुसलिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी पर जोरदार हमला बोलते हुए मुस्लिमों को बेशर्म बताया है। उन्होंने कहा है कि जिन्होंने देश में 800 सालों तक राज किया है वह अगर खुद को अगर पिछड़ा कहते हैं तो यह उनके लिए शर्म की बात है। 

एक अंग्रेजी समाचार चैनल टाइम्स नाउ पर पर स्वामी ने कहा कि देश में ब्राह्मण गरीब हैं, क्षत्रिय भी गरीब हैं लेकिन ये लोग आरक्षण की मांग नहीं कर रहे हैं। जबकि मुस्लिम बेशर्मों की तरह आरक्षण की बात कह रहे हैं। हमारे देश पर 800 सालों तक राज करने के बाद अब वो पिछड़ा कहलाने की मांग कर रहे हैं। किसी भी सूरत में आप धार्मिक रूप से पिछड़ापन तय नहीं कर सकते। इस दौरान उन्होंने कहा कि, अगर ओवैसी किसी पिछड़े व्यक्ति का नाम बताते हैं तो हम उन्हें स्कॉलरशिप दे सकते हैं और दूसरे रूप में उनकी मदद कर सकते हैं।

इसके अलावा सुब्रमण्यन स्वामी ने कहा कि, ओवैसी को काशी राम के जैसा सोचना चाहिए, काशी राम ने अनुसूचित जातियों से कहा था कि आरक्षण के बारे में मत सोचो, शक्ति और ताकत के बारे में सोचो।’ गौरतलब है कि ओवैसी ने ट्वीट कर मुस्लिमों के आरक्षण की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस पाटीदारों को आरक्षण देने पर राजी हो गई है लेकिन मुस्लिमों को आरक्षण देने के लिए कुछ नहीं किया जो कि सामाजिक और शैक्षिक रूप से पिछड़े हैं।

बता दें, गुजरात विधानसभा चुनाव के चलते कांग्रेस और पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के बीच पाटीदार समाज को आरक्षण दिए जाने के फार्मूले पर सहमति बन गई है। इसकी जानकारी पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने एक पत्रकार वार्ता के माध्यम दी। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!